Unseasonal rain, Wardha

Loading

भंडारा. पिछले दो- तीन दिनों से बारिश की आशंका व्यक्त की जा रही थीं. लेकिन 18 मार्च, शनिवार की सुबह बारिश ने दस्तक दे दी. एक घंटे से भी अधिक देर तक बारिश कहर बनकर बरस रही थी.इस बीच तूफानी हवा चलते रही.बिजली भी चमक रही थी. बादल भी गरज रहे थे.बारिश होने की वजह से शहर के अनेक सडकों पर पानी जमा हो गया. यह पानी कुछ स्थानों पर दिन भर बना रहा.

शहर के उन स्थानों पर जहां गटर योजना के काम शुरू है वहां कुछ चुनिंदा स्थानों पर कीचड जमा हो जाने से यातायात में कुछ देर परेशानी होती रही. बताया जा रहा है कि आज भोर होते ही कोहरे का असर साफ साफ देखा जा रहा था. इतना घना कोहरा था कि वाहन चालकों को हेडलाइट जलाकर अपने गंतव्य पर पहुंचना पडा. बदरिले और बदलते मौसम,बारिश से आम लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर पडने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

कही बारिश असरहीन तो कही जमकर बरसे मेघ

मिली जानकारी के अनुसार जिले में सर्वाधिक बारिश बेला में 34.50 मिमी हुई है. इसके अलावा शहापुर में 34, आंधलगांव में 30, तुमसर में 24, मिटेवानी में 23.50, कान्हलगांव में 20.50, भंडारा में 20.30, एकोडी में 19.50, लाखनी में 18, वरठी में 17.30,खमारी 16,गर्रा 14.80, मोहाडी 12.80,साकोली में 10.50, धारगांव में 8.50, कांद्री 8.30, करडी 8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.वही जिले के कई राजस्व मंडलों में बारिश का नामोनिशान नहीं है.

हर पल बदल रही तश्वीर

मौसम विभाग के अनुसार 16 मार्च को जिले में आरेज अलर्ट दिया गया था.इसी दिन 17 से 20 मार्च के दौरान जिले में येलो अलर्ट घोषित किया गया था. आरेंज अलर्ट में बारिश का कोई असर नहीं दिखा. येलो अलर्ट में जरूर आज बारिश,चमक और गरज का असर देखा गया.18 मार्च को जारी जिला प्रशासन की सूचना के अनुसार 19 से 22 मार्च तक सब हरा हरा कूल कूल रहेगा.

दो-तीन घंटे बिजली आपूर्ति बाधित

भंडारा में सुबह जब गरज,चमक के साथ बारिश हुई तब अचानक बिजली आपूर्ति खंडित हो गई. भंडारा में लगभग ढाई से तीन घंटे बाद बिजली आपूर्ति पूर्ववत हो सकी.जिले के अन्य कुछ स्थानों में भी बिजली आपूर्ति बाधित होने की जानकारी है.

कुछ फसलों को हो सकता है नुकसान

इस बारिश और तेज अंधड से काटने योग्य गेहू की फसल को नुकसान होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.चने की फसल को भी नुकसान संभव है. इस बार आम की फसल का जबरदस्त नुकसान होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. धान की फसल को बारिश को कोई खास नुकसान संभव नहीं है.