Man who committed atleast 500 theft across the country till now was arrested from Bhubaneshwar, Odisha
File Photo

    • लाखांदूर के शिवाजी टी पॉईंट की घटना 

    लाखांदूर. नवरात्र उत्सव के दौरान पिछले दो दिन पुर्व स्थानीय लाखांदूर के शिवाजी टी पॉईंट चौक क्षेत्र में प्रतिष्ठापना किए गए दुर्गा मंदीर में दिनदहाड़े दानपेटी चोरी की घटना 10 अक्टूबर को दोपहर 4 बजे के दौरान हुई. इस घटना में दानपेटी चोर युवक को नागरिकों ने दानपेटी सहित पकडकर लाखांदूर पुलिस के हवाले कर दिया. जिसके अनुसार चंद्रपुर जिलें के सिन्देवाही निवासी शेखर कॉंडू मेश्राम (40) के खिलाफ लाखांदूर पुलिस में मामला दर्ज किया गया है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय लाखांदूर के जनसेवा दुर्गा उत्सव मंडल द्वारा इस वर्ष के नवरात्र उत्सव के तहत स्थानीय शिवाजी टि पॉईंट चौक क्षेत्र में दुर्गा मुर्ती की प्रतिष्ठापना की गई है. चौक में प्रतिष्ठापीत दुर्गा मुर्ती मंदीर में मंडल द्वारा भक्तगनों द्वारा दर्शन के दौरान किए जानेवाले दान के लिए मंदीर में दानपेटी रखी गई है. 

    हालांकि घटना के दिन दोपहर के दौरान आरोपी युवक ने दुर्गा मुर्ती के दर्शन का बहाना कर मंदीर में रखी गई दानपेटी चोरी की. चोरी किए गई दानपेटी स्थनीय शिवाजी टी पॉईंट चौक क्षेत्र के सफाई गृह में तोडकर पैसों की चोरी कर फरार हुआ. 

    इस बिच कुछ समय पश्चात कुछ नागरिक सफाई गृह में पेशाब के लिए जाने पर सफाई गृह में दानपेटी टुटी हुई स्थिती में पाई गई. 

    इस दौरान नागरिकों द्वारा दुर्गा मंडल के पदाधिकारीयों को जानकारी दिए जाने पर छानबिन कर आरोपी को ढुंढा गया. इस दौरान आरोपी टी पॉईंट क्षेत्र में पाए जाने पर आरोपी को स्थानीय लाखांदूर पुलिस के हवाले किया गया है.