शॉर्ट सर्किट से जानवरों के चारे के 30 से 35 तनस के ढेर जलकर खाक

    Loading

    • 17 किसानों को 2.42 लाख रुपए का नुकसान
    • तई (खुर्द) की घटना

    पालांदूर/लाखांदूर. तहसील के मासल मंडल अधिकारी के कार्यालय के अंतर्गत आने वाले टी.एस. नंबर 3 तई (बुज.) के पालांदूर थाना की सीमा के भीतर तई (खुर्द) में खुले मैदान में रखे चारे के 30 से 35 तनस के ढेर को मंगलवार को शाम करीब चार बजे शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई. 17 किसानों के तनस के ढेर जलकर खाक होने से जानवर और पशुओं को चारा खिलाना गंभीर हो गया है. समझा जाता है कि संबंधित किसानों का 2.42 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

    घटना की सूचना मिलते ही पालांदूर थाने के थानेदार वीरसेन चाहंदे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे.  आसपास के गांव के किसानों और निवासियों ने जलते तनस के ढीग से मलबा हटाकर आग बुझाने का प्रयास किया. किसानों ने अपने घर के पास एक कुएं के पानी से आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत की लेकिन तब तक तनस के ढीग जलकर राख हो चुकी थी. ग्रामीणों की मदद से आग को बुझाना पड़ा. इस बीच शॉर्ट सर्किट के कारण तत्काल बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई.

    कई लोगों ने बाल्टियों और जो भी साधन उन्हें मिल सकता था, उसी के मदद से कुएं से पानी खींचकर आग बुझाने की कोशिश की. लाखनी से दमकल की गाड़ी लेट आयी. तब तक आग भड़क चुकी थी. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और आसपास की अन्य वस्तुओं को आग से जलने से बचा लिया गया. पता चला है कि तई के पटवारी राहुल चावरे ने कोतवाल माधुरी पचारे और कंप्यूटर ऑपरेटर संदेश बरसागड़े की मदद से मौके पर पंचनामा किया.

    बिजली वितरण कंपनी का ढीला प्रबंधन

    तई के ग्रामीणों का कहना है कि बिजली वितरण कंपनी की लापरवाही से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. तई और उसके आसपास कई जगहों पर बिजली के तार लटके दिखाई दे रहे हैं. ग्रामीणों के अनुसार स्थानीय तई में बिजली वितरण कर्मचारी उचित सेवा प्रदान नहीं कर रहा है और मुख्यालय पर मौजूद नहीं रह रहे है.

    किसानों ने की मुआवजे की मांग

    नेपाल शेंडे, रवि फुंडे, सुरेश बागड़े, राजू फुंडे, कारू भेंडारकर, तेजराम कामथे, गुणीराम फुंडे, सुभाष शेंडे, आनंदराव भेंडारकर, घनश्याम सोनकुसरे, पैकू भेंडारकर, शामराव शेंडे, रामदास शेंडे, खुशाल पातोड़े, तारिकाराम थेर, गोपीचंद भंडारकर और गजानन भंडारकर इन 17 किसानों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.