दप्तरी कंपनी के नकली बीज को लेकर किसानों की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से शिकायत, किसान कृषि विभाग कार्यालय में करेंगे ताला ठोको आंदोलन

    Loading

    मोहाडी. किसान आशान्वित रहते हैं कि फसल अच्छी पैदावार देगी और अधिक उत्पादन करेगी, क्योंकि खेती ही पूरे वर्ष किसानों के लिए आय का एकमात्र स्रोत है. 

    इस कारण किसानों इस वर्ष बुवाई के लिए कृषि सेवा की दुकान पर जाकर तप्तरी कंपनी की 1008 किस्मों के बीज खरीद कर बोया था. हालांकि, जैसे ही इस कंपनी के बीज से कम समय में धान भरकर आया तो यह पता चला है कि तप्तरी बीज कंपनी ने किसानों को धोखा दिया है. और यह बीज नकली हैं. किसानों ने तहसील कृषि विभाग से शिकायत की थी कि बीज पूरी तरह से मिलावटी है. लेकिन केवल पंचनामा जारी करके किसानों को राहत नहीं, बल्कि किसानों को आर्थिक मुआवजा देना चाहिए एवं तप्तरी कंपनी के खिलाफ कार्रवाई कर उसे काली सूची में डाल दिया जाए, अन्यथा किसानों ने मोहाडी तहसीलदार दीपक कारंडे के माध्यम से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से मोहाडी तहसील कृषि कार्यालय में ताला ठोको आंदोलन करने की चेतावनी दी गई.

    इस अवसर पर किसान देवानंद ठाकरे, अमोल बेलेकर, संतोष उरकुडे, छोटेलाल लिल्हारे, रामदास पटले, झनकलाल दमाहे, गणेश दमाहे, गोपाल लिल्हारे, राखीचंद पटले, भीमा ठाकरे, यशवंत अटराहे, विष्णू राऊत उपस्थित थे.