Fire in Rabale
File Photo

    Loading

    • जिंदगी का पूरा सामान जल कर राख 

    तुमसर: तालुका के बाम्हानी में शॉर्ट सर्किट के कारण दो घरों में आग लग गई. यह घटना शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे की है. प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने किसी भी तरह से आग पर काबू पाने की कोशिश की. इस घटना ने लोगों की जान बचाई. बचाव के लिए दौड़े लोगों ने साहित्य को आग से बचाने की पूरी कोशिश की है, लेकिन भारी नुकसान का सामना करना पड़ा.

    प्राथमिक जानकारी के अनुसार दोनों मकानों में करीब  लाखों रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है. मौके पर पहुंचे लोगों ने आग पर काबू पाया.

    धुएं से पता चली की घर जल रहा है

    तुमसर तालुका से 3 किमी पूर्व में  नदी तट पर बसे बाम्हानी में दो घरों में आग लगने की घटना का पता घर से निकल रहे धुएं से पता चला. शुक्रवार को जब ललिता सेलोकर और गीता सेलोकर घर पर थे तो देखा गया कि  घर से धुआं उठ रहा है. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण किया. ललिता चिल्लाते हुए भाग निकली. घटना की खबर गांव में फैलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे.

    ग्रामीण एकता का प्रदर्शन

     देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगी थी. गीता सेलोकर का घर भी आग की लपटों में घिर गया. स्थानीय लोग मदद के लिए दौड़ पड़े. उसने जो कुछ भी कर सकता था, उसकी मदद करके दोनों घरों के कीमती सामान और अनाज को बचाने की कोशिश की. काफी मशक्कत के बाद आग पर समय रहते काबू पा लिया गया. 

    जिंदगी तबाह हो गयी

    हालांकि दोनों घरों की आग तो बुझा दी गयी है. लेकिन घर में ऐसा कुछ भी नहीं बचा, जो अब काम में आ सकता है. घर की छत भी ढह चुकी है. दोनों परिवारों के सामने यह सवाल खड़ा हो गया है कि अब कहां रहा जाए?  इस घटना के कारण, स्थानीय प्रशासन को इस भीषण गर्मी के दिनों में आग के खिलाफ विशेष एहतियाती उपाय करने के लिए एक अभियान शुरू करने की आवश्यकता है.

    कपडे बचाने में मिली सफलता

    यद्यपि पूरा घर जल चुका है. लेकिन समय रहते पहनने के कपडे एवं सोने के लिए इस्तेमाल होनेवाली चादर एवं अन्य कपडे बचाए जा सके है