grampanchayt Election

लाखांदूर. अप्रैल 2020 से दिसंबर 2020 तक इस अवधि में समाप्त होने वाले तहसीलों के 11 ग्रापं के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है. 23 दिसंबर से ग्रापं चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही हैं. लाखांदूर तहसील में लगभग 11 ग्रापं का कार्यकाल समाप्त हो गया है. इनमें कान्हागांव / चिचगांव, पुयार, सोनी / इंदोरा, मांदेड / सावरगांव, मुर्झा, पारडी, कोच्चि / दांडेगांव, चिचोली / अंतरगांव, चिचाल / कोदामढी, बेलाटी एवं गुंजेपार / किन्ही शामिल है. इस ग्राम पंचायत के तहत 35 वार्डों में 99 सदस्यों के लिए चुनाव होंगे. मतदान 15 जनवरी को होगा.

चूंकि इस चुनाव में सरपंच पद के लिए लोगों से अलग कोई चुनाव नहीं होगा. इसलिए सदस्य पद के लिए उम्मीदवारों में विशेष उत्साह है. इस चुनाव के तहत 23 दिसंबर से 30 दिसंबर इस अवधि के दौरान इच्छुक उम्मीदवार सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. हालांकि नामांकन की अवधि के दौरान 25, 26 व 27 दिसंबर को अवकाश है, इन तीन दिनों के दौरान नामांकन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

नामांकन प्रक्रिया की समाप्ति के बाद, 31 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच व 4 जनवरी को नामांकन वापस लेने और चुनाव चिन्ह दिए जाएंगे. तहसील में मौजूदा चुनाव ने गांवों में राजनीतिक चर्चा के साथ उम्मीदवारों को प्रोत्साहन दिया है. अगला सदस्य कौन होगा यह 18 जनवरी को मतगणना के परिणामों से स्पष्ट होगा.