File Photo
File Photo

    Loading

    • तालाब हुए ओवरफलो, मकानों में घुसा तालाब का पानी 

    तुमसर: तहसील के  सिहोरा क्षेत्र के धनेगांव में बादल फटने से गांव की सभी सड़कों ने नदी का रूप धारण कर लिया. अनेक मकानों में पानी घुसने से ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ है. इस घटना से गांव के अनेक मकान ध्वस्त हुए हैं.समय रहते ग्रामीणों की ओर से सतर्कता बरतने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई.

    तहसील का धनेगांव घने जंगल से घिरा है. जंगल मे 3 तालाब है.रविवार को देर रात 12 से 3 बजे के बीच सिहोरा क्षेत्र के धनेगांव परिसर में बादल फटने  से तालाब ओवर फ्लो हो गए.इससे गांव में भयंकर बाढ़ आ गई. बाढ़ से कुछ समय के लिए गांव में अफरातफरी मच गई थी.  लोगो ने रात्रि के समय अपने घरों के बाहर निकलकर देखा तो सड़कों पर पानी ही पानी था.गांव की सडकों ने नदी का रूप धारण कर लिया था. बाढ़ से अनेक कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए.

    इससे ग्रामीणों को बडा नुकसान हुआ है. मूसलाधार बारिश से खेती में लगाई गई धान की फसल तबाह हो गई. इसी गांव के अनेक घरों में भी बारिश का पानी घुस गया. जिला परिषद सभापति रमेश पारधी एवं कांग्रेस नेता कलाम शेख ने धनेगांव को भेट देकर ग्रामीणों को सांत्वना दी.तहसील प्रशासन से बाढ़ के कारण हुई नुकसान का तत्काल पंचनामा कर सहायता देने की मांग की गई है

    25 से अधिक मकानों में घुसा था पानी-पारधी

    जि.प. सदस्य सुषमा पारधी ने बताया कि,जब वह गांव में पहुंची थी तो 25 से अधिक मकानों में बाढ़ का पानी घुसा चुका था.इससे ग्रामीणों के अनाज के साथ ही अन्य सामानों का काफी नुकसान हुआ है. इसके एक माह पूर्व भी गांव में बाढ़ का पानी घुसा था. तब भी उन्होंने ग्रामीणों के लिए अन्यत्र घरकुल की व्यवस्था करने की मांग की थी लेकिन प्रशासन की ओर से इस ओर अनदेखी की गई थी.वर्तमान में ग्रामीणों का काफी नुकसान हुआ है उसका तत्काल पंचनामा कर आर्थिक सहायता देने की मांग की गई है

    15 मकान के सदस्यों को अन्यत्र हटाया-तहसीलदार

    घटना की जानकारी तहसीलदार बालासाहेब तेले को मिलने पर वे अपनी टीम के साथ धनेगांव मे पहुंचे.उन्होंने गांव का जायजा लिया.उन्होंने 15 मकानों के सदस्यों के टेंट का निर्माण कर उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए. साथ ही नुकसान ग्रस्तो का तत्काल पंचनामा कर सरकारी निर्देश के अनुसार सहायता देने का आश्वासन दिया.