हिंदी शिक्षा समिति ने किया छात्रों का सत्कार, अध्यक्ष अग्रवाल ने दिया सहयोग का आश्वासन

    तुमसर. हिंदी शिक्षा समिति द्वारा बजाज नगर स्थित राजाराम भवन में कक्षा 12वीं के मेधावी छात्रों का सत्कार किया गया. इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष महेशकुमार अग्रवाल ने छात्रों का उनके पाल्यों के साथ पुष्पगुच्छ तथा मिठाई खिला कर सम्मान किया. छात्रों के उज्वल भविष्य की कामना करते हुए आगे की पढ़ाई के लिए पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया.

     सायंस में वेदांत आया अव्वाल

    हिंदी शिक्षा समिति द्वारा संचालित आर.एस. जी.के. अग्रवाल ज्युनियर कॉलेज की सायंस, कम्प्यूटर सायंस, वाणिज्य एवं कला शाखा का शत प्रतिशत परिणाम घोषित हुआ है. सायंस के 3 छात्रों ने तुमसर तहसील में प्रथम, व्दितीय एवं तृतीय स्थान हासिल किया. इसमें वेदांत बुधे ने 600 में से 568 अंक (94.66%) प्राप्त कर तहसील में प्रथम स्थान हासिल किया. लौकिक पडोले ने 600 में से 562 (93.66%) अंक प्राप्त कर द्वितीय  एवं समृध्दि निखाड़े ने 600 में से 559 (93.16%) अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान हासिल किया गया है.  

    संगणक विज्ञान शाखा में वैभवी प्रथम

    उसी प्रकार संगणक विज्ञान शाखा में वैभवी कुम्भलकर ने प्रथम,  जानवी बडवाईक ने द्वितीय व  ईशांत थोटे तृतीय स्थान हासिल किया. सायंस विभाग में 52 छात्रों ने प्रावीण्य तथा 99 छात्रों ने प्रथम श्रेणी हासिल की गई है. वाणिज्य विभाग में शत प्रतिशत निकाल के साथ प्रथम स्थान हर्ष अग्रवाल, व्दितीय स्थान साक्षी रॉय, तृतीय स्थान हिमांशु यादव एवं प्रावीण्य सूची में 6 छात्रों ने एवं प्रथम श्रेणी में 25 छात्रों ने स्थान प्राप्त किया. कला विभाग में से शत प्रतिशत निकाल के साथ प्रथम स्थान विभोती  मुखर्जी एवं तीन छात्रों ने प्रावीण्य सूचि में स्थान ग्रहण किया. वोकेशनल विभाग का परिणाम शत प्रतिशत रहा तथा प्रथम स्थान आदेश सेन्द्रागड़े ने प्राप्त किया एवं 15 छात्रों ने प्रथम श्रेणी हासिल की.

    सत्कार समारोह को संस्था के उपाध्यक्ष प्रकाशकुमार अग्रवाल एवं पाठशाला समिति के सुपरवाइजर के.ए. पुप्पलवार ने भी मार्गदर्शन किया. संचालन कनिष्ट महाविद्यालय के प्राचार्य आर.पी. गौरखेडे ने किया. कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी शिक्षक तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे.