तुमसर में बाजार की सड़क पर भरने से हमेशा बनी रहती है ट्रैफिक जाम की समस्या, नियोजन का अभाव

    तुमसर. शहर में मुख्य बाजार सड़क पर भरने के कारण हमेशा ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है. इसमें सीमेंटीकरण सड़क ने आग में घी डालने का काम किया गया है. सड़क की ऊंचाई अधिक होने एवं किनारे पर गिट्टी बिछाने से वाहन सड़क के नीचे नहीं जा सकते है. दिन ब दिन शहर में वाहनों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है. एवं नियोजन की कमी के कारण मुख्य सड़क पर रोजाना यातायात जाम का सिलसिला बना रहता है.

    इससे दुर्घटना होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. शहर में देव्हाडी बाईपास रोड को छोड़ दें तो दूसरा कोई बाईपास रोड नहीं है. शहर के बावनकर चौक से पुराने एसटी बस स्टैंड चौक तक की सड़क पर हमेशा ट्रैफिक जाम रहता है. 

    दुकानों के आगे सड़क पर बाइक का जमावड़ा रहने से अन्य वाहनों को यातायात करने में परेशानी उठानी पड़ती. इस सड़क पर मुख्य बाजार है इस मार्ग पर बड़ी दुकानें हैं. दोपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए कोई सुविधा नहीं है. दुकान के बाहर वाहनों की कतारें देखी जा सकती हैं. 

    अनेक दुकानो का सामान सड़को पर दिखाई देता है इससे यातायात करने में लोगों को काफी परेशानी होती है. यहां का साप्ताहिक बाजार भी सड़क के किनारे ही भरता है. देव्हाडी मार्ग पर सब्जी की दुकानें सड़क पर लगाई जाती हैं. इससे दुर्घटना होने का डर बना रहता है.