गगन छूती मंहगाई ने बढ़ायी मुसीबत

    Loading

    गोबरवाही.  पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों ने कहर बरपा रखा है. पेट्रोल 115 रुपये के पार पहुंच चुका और धीरे-धीरे डीजल के दाम भी शतक पार कर गए हैं.

     गोबरवाही अंचल में फिलहाल पेट्रोल 115.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 104.61 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. बढ़ती महंगाई ने आम आदमी को अपने खर्चों में कटौती के लिए मजबूर कर दिया है. हालात यह है कि लोगों को घर चलाना मुश्किल होता जा रहा है. 

    बाजार में खाने-पीने की वस्तुओं से लेकर सब्जी के दाम बढ़ रहे हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है. पेट्रोल आम आदमी के लिए बेहद जरूरी हो गया है. ऐसे में पेट्रोल के दाम बढ़ना आम आदमी की आर्थिक स्थिति पर सीधे चोट करता है. पेट्रोल के दाम इस समय 115.34 रुपये प्रति लीटर हैं. डीजल के दाम बढ़ने का मतलब हर क्षेत्र में महंगाई का बढ़ना.

    किसान के लिए डीजल जरूरी है. डीजल के दामों के बढ़ने से भाड़ा महंगा हो गया है, जो प्रत्येक वस्तु की महंगाई के लिए जिम्मेदार है. पिछले एक साल में ही पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है. यह वृद्धि निरंतर जारी है, जो रुकने का नाम नहीं ले रही है. इसको लेकर आम जनता में खासा रोष व्याप्त है.