राष्ट्रीय महामार्ग है या सकरी सडक, हर समय सताता है दुर्घटना का डर

    Loading

    भंडारा. रामटेक- तुमसर के बीच राष्ट्रीय महामार्ग भंडारा शहर से गया है.राष्ट्रीय महामार्ग होने से इस मार्ग पर भारी यातायात हमेशा ही बना रहता है. दिन-रात भंडारा शहर का सीना चिरते हुए हजारों की संख्या में भारी वाहन इस सडक से गुजरते है.यह यातायात अब खौफ पैदा करने लगा है. लोग सहमे हुए है. डर है कि यह यातायात कहीं जानलेवा साबित न हो जाए. अक्सर छोटी- मोटी घटनाएं इस सडक पर होते ही रहती है.इस डर से लोगों को निजात दिलाने की आवश्यकता है. लेकिन इसका कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है.दरअसल किसी के पास कोई तोड है ही नहीं.तोड निकाल पाने की इच्छाशक्ति भी कोई नहीं दिखा पा रहा है.

    भंडारा शहर के शास्त्री चौक से खामतालाब चौक और उससे आगे खात रोड पर दिन रात भारी वाहनों का यातायात लगा रहता है.यही मार्ग एक तरफ रामटेक के लिए तो दुसरी तरफ तुमसर के लिए निकलता है. तुमसर से आने वाले कुछ भारी वाहन खामतालाब के पास से नागपुर रोड पर आगे बढ जाते है. इन दोनों मार्गों पर कई जगह पर अत्यंत सकरा रास्ता होने से पैदल चलने वाले और दुपहिया चालकों को परेशानी उठानी पड रही है. अक्सर डर सताता है कि कही तेज रफतार वाहन उन्हें दुर्घटनाग्रस्त कर आगे न निकल जाए.

    शहर के बाहर से हो यातायात

    अगर शहर के नागरिकों को सुरक्षित रखना है तो कोई दुसरा ही तोड अवश्य निकालना चाहिए. सबसे अच्छा यही है कि राष्ट्रीय महामार्ग शहर से बाहर कर देना चाहिए. भारी वाहनों को शहर में प्रवेश की अनुमति नहीं देनी चाहिए.यह काम मुश्किल नहीं है.अगर जनप्रतिनिधि ठान ले तो यह हो सकता है.