leopard, Thane,
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    • मुरमाड़ी की घटना 

    लाखांदूर. शिकार की खोज में रात के दौरान गाव पहुंचे एक तेंदूए ने 2 बकरियों पर हमला करने की घटना हुई. इस घटना में तेंदूए ने 1 बकरी को जगह पर ही शिकार किया जबकी एक बकरी का पलायन करने का आरोप बकरी मालिक द्वारा किया गया है. उक्त घटना 2 फरवरी को प्रात: 4 बजे के दौरान तहसील के मुरमाड़ी में घटित हुई. 

    इस घटना में मुरमाड़ी निवासी शालिकराम मारोती गहाने नामक पिडीत बकरी मालिक का लगभग 8,000 रुपयों का नुकसान होने की जानकारी दी गई है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार जंगल क्षेत्र में पाए जा रहे तहसील के मुरमाड़ी में 2 फरवरी को रात के दौरान एक तेन्दुआ शिकार की खोज में गाव में पहुंचा. इस दौरान तेंदूए ने घटना के पिडीत बकरी मालिक के निवासी मकान के बाजू में निर्माण बकरियों के मकान घुंसकर दो बकरियों पर हमला बोल दिया. 

    इस हमलें में तेंदूए ने एक बकरी की जगह पर ही शिकार किया. जबकी अन्य 1 बकरी का जंगल क्षेत्र की ओर पलायन करने का आरोप लगाया है. 

    सुबह के दौरान बकरी मालिक एवं परिजन रोजाना की तरह बकरियों को छोडने जाने पर 1 बकरी मृत अवस्था में देखी गई. जबकी अन्य 1 बकरी गायब देखी गई. इस घटना की पिडीत बकरी मालिक ने तुरंत स्थानीय लाखांदूर वनविभाग को जानकारी दी. 

    जिसके अनुसार स्थानीय लाखांदूर के वनपरीक्षेत्र अधिकारी रुपेश गावित व क्षेत्र सहायक जे.के. दिघोरे के मार्गदर्शन में वनरक्षक एस.जी. खंडागले ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा किया है. इस घटना में पिडीत बकरी मालिक के लगभग 8,000 रुपयों के बकरियों की शिकार होने का आरोप लगाया गया है. 

    फोटो. 02 एफईबीबीएच घटनास्थल 

    ( अनमोल मेश्राम )

    ………………………………