File Photo
File Photo

    • राजेगाव एम आय डी सी गणपती फुड प्रोसेस कंपनी की घटना

    लाखनी (सं). तहसील के पुलिस थाना अंतर्गत आनेवाले राजेगाव एमआयडीसी के कंपनी में सफाई का काम करते समय बिजली के झटके से अल्पवयीन मजदूर की मृत्यु होने की घटना मंगलवार 28 सितंबर को रात्री 10.30 बजे के दौरान घटीत हुई. लाखनी तहसील के किन्ही निवासी आर्यन सुरेंद्र धुर्वे 17 ऐसा मृतक का नाम है. 

    कंपनी प्रशासन की ओर से कोई भी आर्थिक मदद नहीं करने से जबतक आर्थिक मदद नहीं मिलती तबतक पोस्टमार्टम गृह से शव को नहीं उठाने की मांग की थी. किंतु पुलिस प्रशासन के बीचबचाव के पश्चात प्रकरण को छुडाया गया. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार राजेगाव में प्लांट नंबर ए 4 गणपति फुड प्रोसेसिंग कंपनी होकर इस कंपनी में फलों का ज्यूस बनाने का काम किया जाता है. मृतक आर्यन यह अपने मित्रों के साथ गणपति फुड प्रोसेसर कंपनी के हाल में सफाई का काम कर रहते प्रोसेसर मशिन की ट्राली खिंचने के लिए जाने पर प्रोसर मशिन का करंट लगने से वह निचे जमीन पर गिरा. उस समय सुमित नागदेवे व कंपनी में कार्यरत एक सहयोगी के साथ आर्यन को मोटार साइकिल से लाखनी के ग्रामीण अस्पताल में लाया गया. डयुटी पर हजर वैद्यकीय अधिकारी ने जांच कर मृत घोषित किया था. 

    घटना की जानकारी लाखनी पुलिस को दी गयी. लाखनी पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की अधिक जांच पुलिस नायक प्रमोद बागडे एवं पुलिस शिपाई विठ्ठल हेडे कर रहे है. 

    कंपनी प्रशासन की ओर से मृतक एवं उसके परिवार को कोई भी आर्थिक मदद नहीं दिए जाने से आर्थिक मदद नहीं मिलती तबतक रिश्तेदारों ने शव को शव गृह से नहीं उठाने का निर्णय लिया था. किंतु पुलिस ने बीचबचाव करने से प्रकरण को छुडाया गया था. मृतक के पश्चात वृद्ध मां एवं 13 वर्षीय बहन है.