gram Panchayat Election

    Loading

    • दमखम वाले व्यक्ति को उम्मीदवारी पर जोर

    भंडारा. ग्राम पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के लिए लिए अभी कुछ ही दिन शेष है.ऐसे में अब संभावित उम्मीदवारों की हलचलें अब स्पष्ट दिखाई देने लगी है.यह संभावित उम्मीदवार प्रभावी तरीके से गांव स्तर पर बडे बेमोल गठजोड बनाने में लगे है ताकि उनकी जीत सुनिश्चित हो जाए. 

     भंडारा तहसील के 39 ग्राम पंचायतों के चुनाव की प्रक्रिया 28 नवंबर से शुरू हो जाएगी. मतदान 18 दिसंबर होगा. मतगणना 20 दिसंबर को होगी.इस बार इन ग्राम पंचायतों के सरपंच पद के भी सीधे चुनाव होने जा रहे है. इसलिए सरपंच पद के उम्मीदवार को अपना पैनल बनाना पड रहा है. पैनल में सभी तरह के उम्मीदवार बनाने पर जोर दिया जा रहा है.ताकि सभी वर्गों के मत पैनल के नाम पर मिल सकें. पैनल बनाने के बावजूद कई इच्छुकों को तसल्ली नहीं है. वह अतिरिक्त वोट भी चाहते है. इसलिए अन्य उम्मीदवार जिनके बारे में लगता है कि वह उनके पैनल में नहीं आएंगे उनके साथ भी छिपा हुआ गठजोड करने का प्रयास कर रहे है.

    इस बार चुनाव में प्रभावी और दमदार उम्मीदवारों पर फोकस किया जा रहा है.इस चक्कर में जिनके परिवार में सदस्यों की संख्या अधिक है. उन पर भी ध्यान दिया जा रहा है. वतर्मान में ग्राम पंचायत चुनाव को एक 23 दिन शेष हैं. इस वजह से सरपंच पद के उम्मीदवार मतदाताओ को अपने पक्ष में करने के लिए अभी से महफ़िल सजाने लगे है.ग्राम पंचायत चुनाव के लिए गांव की चौपाल पर सुबह-शाम चुनाव चर्चा चल रही है.इन दिनों सक्षम उम्मीदवार अपने पक्ष में  मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रहे है.चर्चा है कि अभी से  धन-बल का प्रयोग करने की कोशिश कर रहे है.

    पैनल बनाने में आ रही दिक्कत 

    सरपंच का चुनाव सीधे आम मतदाताओं के माध्यम से किया जा रहा है.इस वजह से ग्राम पंचायत सदस्य के लिए पैनल बनाने के लिए आसानी से उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे हैं. सरपंच पद के उम्मीदवार को अपनी पैनल खड़ी करने के लिए कडी मसक्कत करनी पड रही है.बताया जा रहा है कि सदस्य के लिए किस्मत आजमाने इच्छुक उम्मीदवार इस शर्त पर चुनाव में सामने आ रहा है कि पैनल के मुख्य सूत्रधार को उसका पूरा चुनावी खर्च संभालना होगा.

    सरपंच पद के लिऐ कुछ भी करेगा

    सरपंच पद के इच्छुक उम्मीदवार इस बार मोटी राशि खर्च करने वाले हैं.चुनाव को 23 दिन बाकी हैं. इस बीच शराब और कबाब का दौर शुरू हो गया है.इस बार जमकर रुपया बंटने की संभावना व्यक्त की जा रही है.