Mobile Network

Loading

पालांदुर. एंड्रॉइड मोबाइल आजकल जीवन का एक आवश्यक तत्व बन गया है. और एक व्यक्ति के लिए मोबाइल के बिना रहना मुश्किल हो गया है, ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. अब से, मोबाइल की गति अधिक होगी, अधिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जिसका अर्थ है कि मोबाइल कंपनियां 5 जी की ओर बढ़ रही है. और संकेत हैं कि यह सेवा जल्द ही शुरू हो जाएगी, लेकिन वर्तमान में, 3 जी व 4 जी की गति ठीक से उपलब्ध नहीं है. तो 5 जी के बारे में क्या? 3 जी का ही पहिया अभी भी नहीं चल रहा है. उपभोक्ताओं को मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलता है. इससे ग्राहकों की परेशानी बढ़ गई है.

पहले सेवाओं को सुव्यवस्थित करने की आवश्यकता

अधिकांश समय, शहरी क्षेत्रों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में नेट का गठन किया जाता है. जब ऐसी समस्याएं होती हैं, तो आगे बढ़ते समय थोड़ा पीछे मुड़कर देखना बेहतर होता है. वर्तमान में, जबकि पांचवीं पीढ़ी की ओर मोबाइल चल रहा है. वर्तमान 2 जी, 3 जी व 4 जी सेवाएं ठीक से उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि, 5 जी की ओर यात्रा शुरू हो गई है. पहले सेवाओं को सुव्यवस्थित करने की आवश्यकता है. तभी अगला कदम सफल हो सकता है. 

मोबाइल कंपनियों को थोड़ा पीछे देखने की जरूरत

मोबाइल नेटवर्क व विभिन्न कंपनियों के नेट में हमेशा समस्याएं होती है. जिससे ग्राहक भी नाराज है. हर ग्राहक की शिकायतें हैं कि उन्हें 4 जी रिचार्ज करके नेट की स्पीड नहीं मिल रही है. केवल 3 जी व 4 जी के पहिए चलने के नाम पर आगे जाना क्यों? हालांकि, पिछली सेवा प्राप्त किए बिना रिचार्ज की लागत बढ़ जाएगी, लेकिन सेवा वैसी ही रहेगी. ग्राहक हमेशा नेटवर्क, नेट की समस्याओं का सामना करते है.

विज्ञान में प्रगति को सभी ने स्वीकार किया है. आगे बढ़ने में कोई समस्या नहीं है, हालांकि, हमें पिछली स्थिति को सही करके आगे बढ़ना चाहिए. मोबाइल कंपनियों को थोड़ा पीछे देखने की जरूरत है क्योंकि वे 5 जी की ओर बढ़ रहे है. आज की तेज-तर्रार व प्रतिस्पर्धी दुनिया में, मोबाइल कंपनियों को अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने की उम्मीद है.