File Photo
File Photo

    Loading

    तुमसर. मोहाडी एवं तुमसर तहसील के 25,000 से अधिक लोग सरकारी राशन से वंचित होने से उन्हें खाने के लाले पड़े हुए है. इस संदर्भ में जिला भाजपा के उपाध्यक्ष मुन्ना पुंडे द्वारा तहसीलदार के माध्यम से जिलाधिकारी को निवेदन भेज कर तहसील के राशन दुकानों में कोटा बढाने की मांग की गईं है.

    उन्होंने निवेदन में कहा कि, तुमसर एवं मोहाडी तहसील में गरीब जरूरतमंदों की संख्या अधिक प्रमाण होकर बीते अनेक माह से राशन दुकानों के माध्यम से लगभग 25,000 लोगों को राशन उपलब्ध नहीं होने से उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

    सरकार की नीति के नुसार कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए. लेकिन वर्तमान दौर में अनेक मजदूरों के हाथों को काम उपलब्ध नहीं होने से उन्हें दो वक्त की रोटी के लिए भटकना पड़ता है. 

    ऐसे में यदि उन्हें राशन दुकानों के माध्यम से अनाज उपलब्ध कराया गया तो काफी राहत पहुचेंगी इस बारे में इसके पूर्व भी निवेदन के माध्यम से सबंधितो को राशन उपलब्ध कराने के बारे में जिला आपूर्ति अधिकारी से अनुरोध किया गया था. लेकिन अब तक इस ओर अनदेखी किये जाने से गरीब जरूरत मंद लोगों में रौष का वातावरण निर्माण हुआ है.

    तुमसर एवं मोहाडी तहसील में खाद्यान्न से वंचित 25,000 लोगों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लक्ष्य को तत्काल बढ़ाया जाए अन्यथा जरूरतमंदों के साथ तीव्र आंदोलन किए जाने चेतावनी दी गई है.