नाना ने किया अपनी बौद्धिक ऊंचाई प्रदर्शन : सांसद सुनील मेंढे

    Loading

    • दबाव में है गृह मंत्रालय और पुलिस
    • अदालत में ले जाएंगे मामला

    भंडारा. कांग्रेस  प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने फर्जी मोदी को पेश कर अपनी फजीहत कराई है. शुक्रवार को जिस नाटकिय ढंग से नागपुर में तथाकथित मोदी को पेश किया एवं संवाददाताओं के सवाल में कहीं पोल न खुल जाए, इस डर से तेजी से लेकर बाहर लेकर चले गए. इस पूरे में मामले में नाना पटोले ने एक झूठ को छुपाने के लिए सौ झूठ की कहावत साबित कर दी है.

    भंडारा जिले की पुलिस प्रधानमंत्री के अपमान के बावजूद नाना पटोले को बचाने का काम कर रही है. राज्य का गृह मंत्रालय एवं भंडारा पुलिस सरकार के दबाव में होने का आरोप सांसद सुनील मेंढे ने लगाया. वे स्थानीय विश्राम गृह में आयोजित पत्र परिषद को संबोधित कर रहे थे.

    पत्र परिषद में सांसद सुनील मेंढे के अलावा पूर्व विधायक द्वय चरण वाघमारे,बाला काशिवार एवं वरिष्ठ नेता मुकेश थानथराटे उपस्थित थे. सांसद मेंढे ने आगे कहा कि अगर पुलिस पटोले के खिलाफ एफआईआर दाखिल नहीं करती. वह न्याय के लिए अदालत जाएंगे.

    नाना के आपराधिक व्यक्तित्व का प्रदर्शन

    सांसद सुनील मेंढे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर का दिया बयान यह पटोले की बौद्धिक स्तर का द्योतक है. कोई भी सभ्य व्यक्ति ऐसा आपत्तिजनक बयान नहीं देगा. किसी को मारने की बात करना एक आपराधिक व्यक्तित्व को दर्शाता है. 

    नाना को बचा रही है पुलिस

    सांसद सुनील मेंढे ने बताया कि पटोले ने प्रधानमंत्री के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की. उनके खिलाफ हर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई. लेकिन उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. एफआईआर भी दाखिल नहीं की गयी. इससे स्पष्ट होता है कि पुलिस दबाव में है एवं पटोले को बचा रही है. 

    चुप नहीं बैठेंगे 

    पूर्व विधायक चरण वाघमारे ने कहा कि जब तक  पटोले के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता चुप नहीं रहेंगे. उन्होने आगे कहा कि नाना पटोले यह अक्सर भूल जाते है कि कि वह कौन हैं एवं किस बारे में बात कर रहे हैं. राजनीति में आलोचना स्वाभाविक है. लेकिन सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री मोदी की मारने एवं गाली देने की भाषा का इस्तेमाल किया. पटोले के बयान से पूरा देश आहत हुआ.

    प्रधानमंत्री पद का सम्मान नहीं करने वाले पटोले पर कारवाई को लेकर राज्य भर के भाजपा  ने आवाज उठाई. को हमला करते देखा गया. सांसद ने बताया कि वे स्वयं कई कार्यकर्ताओं के साथ भंडारा थाने में शिकायत लेकर पहुंचे. इसके अलावा अन्य थानों में भी शिकायत दी. लेकिन पटोले के खिलाफ अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. 

    यह कैसा न्याय?

    सांसद मेंढे ने कहा कि मुख्यमंत्री का अपमान करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भोजन लेने के समय ही गिरफ्तार किया गया. वही पुलिस पटोले को बचाने में लगी है. इससे पता चलता है कि पुलिस पर सत्ता का कितना दबाव है. 

    यह है सबूत : मेंढे

    सुनील मेंढे ने कहा कि पुलिस यह पटोले को बचा रही है. इसके कई सबूत है. पहले तो शिकायत के बाद भी एफआईआर नहीं किया. इसके बाद में सो काल्ड बदमाश की तलाश में पुलिस जुट गयी. जो गांव में नहीं रहता वह गैंगस्टर कैसे हो सकता है? जिसके खिलाफ पुलिस में कोई आरोप दर्ज नहीं है. उसे आरोपी बताने में कांग्रेस एवं पुलिस जुटी हुई है.

    नकली मोदी बनने के लिए दिया लालच

    सांसद सुनील मेंढे ने बताया कि पुलिस ईमानदारी से जांच करेगी तो पता चलेगा कि  पटोले के बयान में मोदी कौन है? यह साफ हो जाएगा. साथ ही इस शक से इनकार नहीं किया जा सकता कि इस नकली मोदी को पैसे का लालच देकर नागपुर में पत्रकारों के समक्ष पेश किया गया था.

    अदालत जाएंगे

    सांसद मेँढे ने कहा कि सरकार दबाव डालकर पटोले को बचा रही है. लेकिन हम पटोले पर कार्रवाई के लिए मजबूर करेंगे. अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो कोर्ट में जाएंगे एवं केस दर्ज करने के लिए कोर्ट का आदेश जारी करने का अनुरोध करेंगे.