Damaged Road, Bhandara News,

Loading

भंडारा. महज 150 मीटर की सड़क के डामरीकरण के काम हेतु नगर परिषद ने 33 लाख की कीमत के 10 अलग टेंडर बुलवाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है. सभी 10 कामों की कीमत जानबूझकर 3 लाख रुपये से कम रखी गई ताकि इन कामों को ऑनलाइन टेंडरींग से बचाकर ऑफलाइन टेंडर प्रक्रिया में मैनेज किया जा सके.

सच्चाई यह है की इस 150 मीटर सड़क का डामरीकरण अप्रैल में ही किया जा चुका है जिससे साफ पता चलता है की नगर परिषद प्रशासक विनोद जाधव इस पूरे काम का बोगस टेंडर निकालकर पूरा पैसा हड़पने की फिराक में हैं, ऐसे आरोप शिवसेना के भंडारा जिलाप्रमुख नरेश डहारे और उपजीलाप्रमुख दीपक गजभिये ने गुरुवार को सर्किट हाउस में आयोजित एक प्रेसवार्ता में लगाए.

दीपक गजभिये ने नगर परिषद बांधकाम विभाग द्वारा जारी मुख्यअधिकारी और प्रशासक विनोद जाधव द्वारा हस्ताक्षरित टेंडर की प्रतियां इस वक्त साझा करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री से मांग की है की 7 जुलाई के भीतर अगर भ्रष्ट विनोद जाधव को सस्पेंड नहीं किया गया तो वे उपोषण पर बैठेंगे.

गजभिये ने आरोप लगाया की टेंडर एक मराठी पेपर में प्रकाशित किया गया जिसमें कामों का विवरण जानबूझकर नहीं दिया गया. मुख्यअधिकारी विनोद जाधव 2022 से भंडारा नगर परिषद में प्रशासक हैं. विकास के नाम पर जनता के पैसों की लूट की जा रही है जिसे रोकने का कार्य शिवसेना करेगी ऐसा नरेश डहारे ने बताया. इस संदर्भ में विरोधी पक्ष नेता रावसाहेब दानवे को भी ज्ञापन भेजा गया है. प्रेस वार्ता में देवा कारेमोरे, अरविंद पड़ोले, अनिल वरकड़े, किशोर सार्वे, सईद शेख, राजू शेंडे उपस्थित थे. 

यह रहा टेंडर का विवरण 

त्रिमूर्ति चौक से जे. एम. पटेल कॉलेज तक 150 मीटर के टू लेन डामरीकरण के कार्य को 10 हिस्सों में बांटा गया है. जिसमें एक लेन में त्रिमूर्ति चौक से प्रथमेश झेरॉक्स तक, प्रथमेश झेरॉक्स से मस्तान बिर्यानी तक, मस्तान बिर्यानी से गणेश टी स्टॉल तक, गणेश टी स्टॉल से यारी बॉय फैशन तक, यारी बॉय फैशन से लक्ष्मी लॉन तक तथा दूसरी लेन में बॉम्बे चौपाटी से लेकर भूमि अभिलेख कार्यालय तक, भूमि अभिलेख कार्यालय से बीडीसीसी बैंक तक, बीडीसीसी बैंक से वन विभाग रेंज ऑफिस तक, वन विभाग रेंज ऑफिस से खुले प्लॉट तक, खुले प्लॉट से लेकर जे. एम. पटेल कॉलेज तक का काम शामिल है. उसी तरह 3 और काम हैं जिनमें भोजापुर रोड, हनुमान नगर टी पॉइंट से भोजापुर रोड तक और यशोदा नगर से गार्डन रोड तक शामिल हैं. इनमें हर एक काम की कीमत 2 लाख से 2.42 लाख के भीतर रखी गई है और 13 कामों की कीमत कूल 33 लाख रुपये है.