कोरोना का नया वेरिएंट; कितना करेगा परेशान, स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड पर

    भंडारा. कोरोना के नए वैरीएंट की आफ्रिका में पहचान की गयी है. यह नया वैरीएंट भारत में खलबली न मचाए. इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र सरकार उपाययोजनाएं करेगा. जहां तक भंडारा जिले की बात है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. प्रशांत उईके ने बताया कि उन्हे वरिष्ठ स्तर से मिलनेवालों निर्देशों की प्रतिक्षा है.

    जहां तक जिले में स्वास्थ्य सेवा की बात है. जिलाधिकारी संदीप कदम के मार्गदर्शन में एवं सीएस डा. फारूखी के सहयोग से जिला स्वास्थ्य विभाग हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार है. जिलाधिकारी संदीप कदम ने शतप्रतिशत टीकाकरण का आह्वान किया है.

    आ सकते है नए निर्देश

    सूत्रों की माने तो नए वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार के हरकत में आने के बाद संभावना है कि नए निर्देश जारी हो सकते है. यद्यपि नई निदेर्शों को मुख्य केंद्र हवाई अड्डे से जुडे महानगर होंगे. चूंकि वैरिएंड के स्वरूप एवं प्रभाव के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. इसलिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से वरिष्ठों से मिलनेवाले निर्देशों की प्रतिक्षा कर रहा है.

    सूत्रों के अनुसार अगले एक दो दिन में अधिकारियों की बैठक हो सकती है. लेकिन भंडारा जिलाधिकारी संदीप कदम ने अपनी सक्रियता का प्रदर्शन करते हुए मिटींग लेकर जायजा लेने की तत्परता दिखाई. 

    सावधानी जरूरी : सेहत का ध्यान रखें : डा. प्रशांत पडोले

    भंडारा जिले के प्रसिद्ध एवं कोरोना उपचार में अच्छी सेवा से चर्चा में आए डा. प्रशांत पडोले ने अब तक के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि खानपान को अच्छा रखें. व्यायाम जरूरी है. क्योंकि पूरा खेल इन्युनिटी का है. अगर रोग प्रतिकार शक्ति बेहतर हो तो किसी भी रोग से लडना आसान होता है.

    डा. प्रशांत पडोले ने बताया कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते रहना चाहिए. नए वैरीएंट के खतरे के बारे में डा. प्रशांत पडोले ने बताया कि इसके बारे में ज्यादा जानकारी की प्रतिक्षा है. लेकिन लोगों को डरना नहीं चाहिए. देश की स्वास्थ्य सेवा ने साबित कर दिया है कि उसने विकसित देशों की तुलना में भारत में जल्दी एवं असरदार तरीके से कोरोना पर काबू किया है.

    टीकाकरण जरूर करें : संदीप कदम

    नए वैरीएंट की पृष्ठभूमि में जिलाधिकारी संदीप कदम ने लोगों से आह्वान किया है कि जिन्होने अपना पहला या दूसरा डोज अब तक नहीं लिया है. उन्हें उसे तत्काल ले लेना चाहिए.

    जिलाधिकारी ने ली मिटींग

    जिलाधिकारी कार्यालय में स्वास्थ्य यंत्रणा का जायजा लिया गया. जिसमें अब तक के अनुभव की चर्चा की गयी. जिसमें कोरोना की पहली लहर की तुलना में दूसरी भारी रही थी. जिन्होंने पहला डोज लिया है. वे दूसरा डोज लेने में टालमटोल कर रहे है. इस पर भी उन्होने चिंता जताई. उन्होने जिलावासियों ने आह्वान किया की सभी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए टीकाकरण अवश्य करा लेना चाहिए.