घरेलू उपयोगी सामग्री सहित धान का ढ़ेर जलाया, ,पिडीत परिवार की 50 हजार रुपयों की क्षती

    Loading

    लाखांदूर. पिछले कुछ महिनों से घरेलू कारणों से मानसिक परेशान युवक ने गुस्से में आकर घरेलू उपयोगी सामग्री सहित धान का ढ़ेर जलाने की घटना हुई. उक्त घटना 26 अक्टूबर को दोपहर 1:30 बजे के दौरान तहसील के सावरगाव में घटित हुई. इस घटना में पिडीत परिवार की 50 हजार रुपयों की संपत्ती जलकर खाक हुई है. 

    हालांकि इस घटना की पिडीत परिवार के तहत पुलिस में शिकायत किए जाने पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सावरगाव निवासी सुरज विनायक लांडगे (40) ऐसे आरोपी बेटे का जबकी मालन विनायक लांडगे (65) ऐसे पिडीत शिकायत कर्ता माता का नाम है. 

    पुलिस सुत्रों के अनुसार घटना का आरोपी बेटा पिछले कुछ महिनों से घरेलू कारणों को लेकर मानसिक परेशान होने की जानकारी दी गई है. इसी परेशानी के कारण पिछले कुछ महिनों पुर्व घटना के आरोपी ने स्वयं के गाव में मुर्ती विटंबना भी किया था. 

    हालांकि इस मामलें में ग्रामिणों द्वारा शिकायत किए जाने पर आरोपी युवक को पुलिस ने मामला दर्ज कर कोर्ट के निर्देशों के अनुसार जेल में रवानगी की थी. किंतु परिजनों द्वारा कोर्ट में आरोपी के जमानत की मांग किए जाने पर कोर्ट ने आरोपी को जमानत मंजुर की थी. लेकीन कोर्ट में जमानत मंजुर होने के बावजुद घरेलू कारणों से घटना का आरोपी मानसिक रुप से परेशान देखे जाने की जानकारी दी गई. 

    इस बीच घटना के दिन आरोपी युवक ने घरेलू कारणों से मानसिक परेशानी से गुस्से में आकर लगभग 10 हजार रुपयों के घरेलू उपयोगी सामग्री जलाई. जबकी स्वयं के खेत पर जाकर दिनदहाड़े डेढ़ एकड़ खेत फ़सल के धान के ढ़ेर को आग लगाई. इस घटना में लगभग 40 हजार रुपयों के धान का ढ़ेर जलकर खाक हुआ है. 

    कुल मिलाकर इस घटना में आरोपी बेटे ने स्वयं के मकान के घरेलू सामग्री एवं धान का ढ़ेर जलाकर कुल 50 हजार रुपयों के संपत्ती की क्षती की है. इस घटना में पिडीत परिवार के माता ने आरोपी बेटे के खिलाफ लाखांदूर पुलिस में शिकायत करने पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.  इस मामलें की आगे की जांच स्थानीय लाखांदूर के थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस नाईक दुर्योधन वकेकार कर रहे है.