Flood in Bhandara 02
File Photo

    Loading

    • रूक्मिनी नगर,वैशाली नगर के 60-70 घरों में घुसा पानी

     भंडारा. शहर में रात्रि के समय तेज गरज और चमक के साथ ही जमकर बारिश हुई.शहर के हर क्षेत्र में बारिश ने जमकर कहर मचाया. रात्रि का समय होने के कारण आम लोगों को इस बात की उतनी जानकारी नहीं हो पाई. लेकिन सुबह जब शहर के कुछ भागों में बाढ की स्थिति निर्माण हुई तब नागरिकों को इस बात की जानकारी हुई. बताया जा रहा है कि रात 12 बजे के बाद अत्याधिक बारिश् हुई है.

    जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार भंडारा शहर में 140 मिमी बरिश रिकॉर्ड की गई है. शहर से जुडे बेला राजस्व मंडल में 136.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है.7 अगस्त की सुबह खात रोड परिसर की कुछ कॉलोनियों में पानी घुस गया. इसमें रूक्मिनी नगर, वैशालीनगर और आनंद मंगल कार्यालय परिसर के कुछ भाग का समावेश है.एक जानकारी के अनुसार लगभग 60 से 70 घरों में नाले का पानी घुसा है. बाढ की स्थिति देखने के लिए बडी संख्या में लोग चले आए थे.

    कलेक्टर ने लिया जायजा

    सुबह घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी संदीप कदम अपने सहयोगी अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने घटना के बारे में जानकारी हासिल की और अधिकारियों से इस बारे में जवाब तलब किए.इस समस्या को सुलझाने के आदेश भी दिए. थोडी ही देर में समस्या का समाधान भी कर लिया गया. जिलाधिकरी के साथ इस समय उपविभागीय अधिकारी रवींद्र राठोड,तहसीलदार अरविंद हिंगे, नगर परिषद के मुख्याधिकारी विनोद जाधव, पुलिस निरीक्षक बारसे, यातायात पुलिस विभाग के निरीक्षक शिवाजी कदम भी उपस्थित थे.

    नाला चोक हो जाने से हुई समस्या निर्माण

    इस समस्या के बारे में तहसीलदार अरविंद हिंगे ने बताया कि 60 से 70 घरों में नाले का पानी घुसा है. तुरंत जेसीबी लगाकर पानी को बाहर निकाला गया. तहसीलदार के अनुसार इन कॉलोनियों के निकट से एक नाला बहता है. अचानक हुई तेज बारिश के बाद नाले से इतना पानी एक साथ नहीं बह पाया और यह पानी निकट की कॉलोनियों में जमा हो गया. एक अन्य जानकारी के अनुसार नाले के निकट किए गए गलत निर्माण कार्य की वजह से यह समस्या निर्माण हुई है.