सालई बुजुर्ग परिसर के सडके, खेत हुई जलमय; लगातार बारिश से जनजीवन अस्त

    Loading

    सालई खुर्द. जिले में झमाझम बारिश हो रही है. भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढा दी है. यह बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है. बारिश से अनेक गांव जलमय हो गए. सडकों पर जगह-जगह पानी भर गया है. मंगलवार से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते  परिसर के गावों में पानी घरों में घुसने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है. हाल ही में की गई धान की रोपाई खेतों में पानी भर जाने से डूब गई है.

    वही उक्त समस्या को देखते हुए सालई खुर्द, काटे बाम्हनी,सालई बुजुर्ग,ताडगांव, टांगा, विहिरगांव,भिकारखेडा में भारी बारिश से बाढ का पाणी गांवों में घुस गया. भारी बारिश में हुए नुकसान का पटवारी की ओर से पंचनामा बनाया गया. वही जिला परिषद सदस्य देवा इलमे ने पूर परिस्थिती का निरीक्षण किया. बाढग्रस्तो को आवश्यक सामग्री तथा प्रशासन की ओर से उचित मुआवजा दिए जाने का भरोसा दिलाया.

    काटे बाम्हणी में गिरा मकान

    तहसील परिसर में बारिश के चलते काटेबाम्हणी में शिवशंकर डोमा कडव का कच्चा मकान गिर गया. इस हादसे में परिवार बाल-बाल बच गया. शिवशंकर कडव की पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है. मेहनत-मजदूरी कर किसी तहर परिवार का पालन-पोषण कर रहा है. पिछले तीन दिन लगातार बारिश हो रही है. जिससे  चलते  अचानक उनका मकान गिर गया. हादसे की सूचना मिलते ही पटवारी ने मौके पर पहुंच कर उनकी जांच कर पंचनामा बनाया. जिला परिषद सदस्य देवा इलमे ने पीडित परिवार को प्रशासन की ओर से उचित मदद दिए जाने का भरोसा दिलाया. इस समय सरपंच आशिका मते,नरेश टेंभरे ग्रा.प.सदस्य, मारोती मते ग्रामवासी उपस्थित थे.

    जलभराव से फसल सडने की कगार पर

    हाल ही में की गई धान की रोपाई खेतों में पानी भर जाने से डूब गई है. बता दें कि लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गए है. लगातार जल स्तर बढता जा रहा है. जिसके चलते हाल ही में की गई धान की रोपाई खेतों में पानी भर जाने से सडने की कगार पर पहुंच गई है. किसानों के सामने बहुत बडी समस्या आ खडी हुई है.

    गांवों से टूटा संपर्क

    भारी बारिश के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गए है. बारिश की वजह से नदी नालों में जलस्तर बढ गया है. इससे गांवों का संपर्क तहसील से टूट गया है. आसमानी आफत लोगों पर कहर बनकर सामने  नजर आ रही है. लगातार बारिश से आम जनजीवन प्रभावित है. बारिश के कहर से जहां नदी नालों का जलस्तर बढने से पुल के ऊपर पानी आ गया है. जिससे जांब-लोहारा, मोहाडी-तुमसर,आंधलगांव-मलिदा, मोहाडी-कुशारी, मोहाडी-मांडेसर, पिंपळगांव- कानलगांव,धोप-ताडगांव,टांगा-विहिरगांव मार्ग पूरी तरह से बंद हो चुके है. लोगों को अपने अपने गांवों तक जाने के लिए परेशान झेलनी पड रही है.