साकोली तहसील में डकैती की कोशिश नाकामयाब; 6 गिरफ्तार, 7 आरोपी फरार

    • पुलिस विभाग को मिली थी जानकारी 
    • जनता को किया था अलर्ट

    साकोली. तहसील में पिछले दो से ढाई महिना से डकैती करने का प्रयास करने गुप्त टोली की जानकारी  पुलिस विभाग को मिली थी. बीती रात को यह टोली सक्रिय हो गई है तथा रात को कहीं पर भी डकैती कर फरार हो जाएगी की जानकारी पुलिस विभाग को मिलते ही पुलिस विभाग ने डकैती करने वाले टोली को डकैती कर फरार होने के पहले गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में विशेष बात यह है कि इस डकैती का मास्टरमाईंड  साकोली तहसील के प्रतिष्ठित डाक्टर पुत्र अरविंद डोंगरवार यह नीकलने से आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.

    पुलिस विभाग द्वारा संजय नगर गोविंदपुर निवासी सुरज राम अवतार जयस्वाल 28, कस्तुरबा वार्ड गोंदिया हल्ली मुक्काम कामठी निवासी मिलिंद नरेंद्र गजभिये 37, इंदिरा गांधी वार्ड कुंभार टोली भंडारा निवासी रामेश्वर ज्ञानी राम वाढई 32, साकोली तहसील के घानोड निवासी अरविंद वामन डोंगरवार 42, छोटा गोंदिया निवासी कोमल रमेश बनकर 26 ऐसे कुल 6 आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया लेकिन अभी भी इस में 7 आरोपी फरार है.

    पिछले दोन से तीन महिने से पुलिस विभाग को एक गुप्त जानकारी मिली की साकोली से पंधरा किलोमीटर के अंदर एक घर में बड़ी डकैती होगी की गुप्त जानकारी मिली. इतना ही नहीं आरोपीयों के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी भी मिली. उस दिशा में पुलिस विभाग द्वारा अपनी जांच पर ध्यान दिया. लेकिन डकैती कब डालेंगे इसकी जानकारी नहीं मिली थी. लेकिन कल 9 मई सोमवार को शाम के समय एलसीबी की टीम को नागपुर को एक गुप्त फोन आया की आज रात साकोली तहसील के एक गांव में अज्ञात व्यक्ति द्वारा डकैती की शक्यता बोलकर फोन बंद कर दिया‌.

    इससे पुलिस विभाग द्वारा भंडारा साकोली तहसील को अलर्ट कर दिया उसमें भी साकोली पर विशेष नजर थी.  इसके बाद पुलिस विभाग द्वारा कडा बंदोबस्त तैनात किया गया. इतना ही नहीं जनता को भी आह्वान किया गया कि घर के आगे की लाइट शुरू रखें एवं जागते रहो तथा पुलिस विभाग द्वारा भी गाड़ी का सायरन बजाकर गांव-गांव में फिर रही थी.

    जीस प्रकार पुलिस विभाग ग्रामीण क्षेत्र में गस्त पर घूम रही थी उसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी छोटी-छोटी टीम बनाकर वह भी तैनात की गई थी. साकोली तहसील से 10 ते 12 किलोमीटर अंतर पर बसे प्रतिष्ठित नागरिकों की लिस्ट बनाकर उस दिशा जांच कर रही थी. साकोली से 10 ते 12 किलोमीटर अंतर पर के ग्राम वलमाझरी मोडपर 6 व्यक्ति मोटर साइकिल से आते हुए दिखाई दिए.  

    पुलिस विभाग द्वारा उनकी खोज खबर लेने पर उनके पास लोखंडी राड, सलाख, चाकू, मिरची पावडर एवं रस्सी मीली. पुलिस कि जांच में वे सभी आमगाव के प्रतिष्ठित डाक्टर के घर डकैती डालने वाले थे की जानकारी पुलिस विभाग को मिली. गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों ने दी.

    गिरफ्तार किए गए आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया. गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों को साकोली न्यायालय में पेश किया गया. समाचार लिखे जाने तक उन्हें कब तक पीसीआर या एमसीआर मीला की जानकारी नहीं मिली थी.