सहारा बैंक द्वारा ग्राहकों के रुपये देने में टालमटोल, शिवसेना ने दी मामला दर्ज कर आंदोलन की चेतावनी

    Loading

    तुमसर. सहारा इंडिया बँक की स्थानीय शाखा में क्षेत्र के अनेक लोगों द्वारा हजारों रुपये जमा किये गए थे. लेकिन म्याचुरेटी अवधि समाप्त होने के बाद भी बैंक प्रशासन द्वारा ग्राहको को पैसे देने में टालमटोल किये जाने से संतप्त शिवसेना पदाधिकारियों द्वारा बैंक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को निवेदन भेजकर तत्काल राशि उपलब्ध कराने की मांग की गई है. 

    उन्होंने बताया कि, शहर एवं ग्रामीण परिसर के लोगों द्वारा मेहनत मजदूरी कर अपना पेट काटकर सहारा इंडिया बैंक में अपने भविष्य के काम को लेकर रुपये जमा किये गए थे. सबंधित ग्राहको की म्याचुरेटी होने के बाद भी बैंक द्वारा ग्राहकों को रुपये देने में टालमटोल की जा रही है. एवं रि- इन्व्हेस्टमेंट करने की सलाह देकर टाइमपास किया जा रहा है. बँक द्वारा ग्राहको के साथ की जा रही धोखाधड़ी के संदर्भ में शिवसेना पदाधिकारी को दास्तान सुनाई थी. 

    इस पर शिवसेना द्वारा सहारा इंडिया के जिला व्यवस्थापक, क्षेत्रीय एवं प्रादेशिक व्यवस्थापक को निवेदन भेज ग्राहकों को तत्काल उनके पैसे लौटाने की मांग की गई थी. लेकिन 8 माह बीत जाने के बावजूद बैंक प्रशासन द्वारा किसी तरह का जवाब नहीं दिया गया है. इससे खातेदारों के साथ धोखाधड़ी किये जाने का स्पष्ट होता है.

    इस संदर्भ में शिवसेना द्वारा सहारा इंडिया के सेक्टर प्रबंधक को भेजे गए निवेदन में कहा गया कि, यदि 10 दिन के भीतर खातेदारों को परिपक्वता राशि नहीं दी गई तो सहारा इंडिया वरिष्ठ कार्यालय के अधिकारियो के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाएगा. एवं शिवसेना के माध्यम से पीडित खातेदारो के हित को ध्यान में रखकर स्थानीय कार्यालय के सामने आंदोलन किया जाएगा. इस बारे में शिवसेना द्वारा सहारा इंडिया के सेक्टर प्रबंधक भंडारा, तहसीलदार, पुलिस निरीक्षक को निवेदन सौपा गया है. 

    निवेदन देते समय शिवसेना के विभाग प्रमुख अमित  मेश्राम, उपजिला संघटक जगदीश त्रिभुवनकर, शाखा प्रमुख निखील कटारे, तुषार लांजेवार, अरुण डांगरे, चिंटू चोपकर, महेंद्र गभने, हेमंत नवखरे के साथ ही  पीडित खातेदार उपस्थित थे.