ST Control Center, Varathi

  • अभाविप की मांग पूरी

वरठी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शाखा वरठी ने वरठी के एसटी महामंडल का एक यातायात नियंत्रण केंद्र शुरू करने की मांग की थी. मांग को गंभीरता से लेते हुए भंडारा बस स्टैंड के डिपो मैनेजर फाल्गुन राखड़े ने अगले ही दिन एसटी नियंत्रण केंद्र शुरू किया. इसके कारण कई छात्रों को इससे लाभ होगा.

हर दिन वरठी से सैकड़ों छात्र शिक्षा के लिए भंडारा, शहापुर, पवनी, जवाहरनगर, मोहाड़ी, तुमसर आते हैं. कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से सभी स्कूल व कालेज बंद कर दिए गए थे. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने एसटी निगम की ओर से एसटी को भी बंद कर दिया गया था, किंतु अब यह फिर से शुरू हो रहा है.

छात्रों को होगी सुविधा

स्कूल व कालेज भी शुरू किए गए हैं. इसलिए शिक्षा के लिए छात्रों की यात्रा शुरू हो गई है. वरठी में एसटी नियंत्रण केंद्र बंद हो गया था, इसलिए छात्रों को मोहाड़ी या भंडारा से बस पास लेना पड़ता था. इस वजह से छात्रों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. अनावश्यक रूप से भुगतान करना पड़ता था.

यह बात अभाविप वरठी के कार्यकर्ताओं के ध्यान में आयी व इस कारण एसटी महामंडल ने वरठी के एसटी नियंत्रण कक्ष को शुरू करने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वरठी के नगरमंत्री रूपेश सपाटे, सह नगरमंत्री प्रणव पशीने व करण बुरडे द्वारा की गई थी. निवेदन भंडारा के डिपो को सौंपा गया. मांग की ओर ध्यान देते हुए अगले ही दिन एसटी महामंडल के वरठी के नियंत्रण कक्ष को शुरू किया. जिसके कारण अभाविप वरठी की मांग को सफलता मिली.