Suicide
File Photo

    Loading

    लाखांदूर. पिछले डेढ़ माह में हुई भारी बारिश से लगातार तीन बार आई बाढ से खरीफ की फसलों की बड़ी मात्रा में क्षति हुई. उक्त क्षति से परेशान एक किसान ने स्वयं के मालकीयत के खेत में आम के पेड़ पर नायलान रस्सी से स्वयं को  फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उक्त घटना 29 अगस्त को सुबह 5 बजे के दौरान तहसील के किन्ही /गुंजेपार खेत क्षेत्र में सामने आई है. इस घटना में किन्ही /गुंजेपार निवासी  गोविन्दराव महादेव दानी (67) की मृत्यु हो गई है.

    पुलिस सूत्रों के अनुसार संबंधित किसान की किन्ही/ गुंजेपार क्षेत्र में कुल 6 एकड़ कृषियोग्य जमीन है. उक्त खेती में इस वर्ष खरीफ के तहत पीड़ित किसान ने हजारों रुपयों का खर्च कर धान फसल सहित अन्य फसलों की बुआई की थी. इस बीच पिछले जुलाई और अगस्त माह में तहसील के विभिन्न क्षेत्र में हुई भारी बारिश से कुल तीन बार बाढ़ की स्थिति निर्माण हुई थी. इस दौरान संबंधित किसान की फसलें बाढ़ के पानी में तीन बार डूब गई.इससे फसलों की बड़ी मात्रा में क्षति हुई.

    हालांकि खेती मरम्मत से लेकर फसल बुआई तक हजारों रुपयों का खर्च होने बाद बाढ़ के कारण फसल नष्ट होने की चिंता से किसान पिछले कुछ दिनों से परेशान देखा जा रहा था. इस बार घटना के दिन सुबह के दौरान परिजन नींद में होने  का लाभ उठाकर परेशान किसान ने स्वयं अपने खेत पहुंचकर आम के पेड़ में नायलान रस्सी का फंदा बनाया और उस फंदे से स्वयं को लटकाकर आत्महत्या कर ली. हालांकि सुबह के दौरान मृतक का एक बेटा खेत की ओर चला गया.तब उसे उसका पिता आम के पेड़ फांसी लगाए मृत अवस्था में नजर आया.

    इस दौरान परिजनों ने घटना की जानकारी लाखांदूर पुलिस को दी. जानकारी के आधार पर पुलिस हवालदार दिलीप भोयर और पुलिस हवलदार अनिल राठोड ने  घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा कर शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है. इस घटना में लाखांदूर पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है. थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में जांच शुरू कर दी गई है.