पार्किंग को लेकर परेशान है वाहनचालक, शहर में नहीं है पार्कींग की व्यवस्था

    भंडारा. शहर की आबादी दिनों दिन बढ़ती जा रही है. इससे वाहनों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. बावजूद इसके शहर में पार्किंग नहीं होने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. लेकिन भंडारा नप इस संबंध में गंभीर कदम उठाते नहीं दिख रही है. 

    भंडारा शहर के बड़ा बाजार परिसर, खात रोड परिसर, साईं मंदिर रोड, राजीव गांधी चौक, बस स्टैंड, त्रिमूर्ति चौक पर सड़क पर वाहन खड़े किए जा रहे हैं. कई बार सड़क पर वाहनों के खड़े होने से यातायात में दिक्कत होती है. 

    वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कम से कम भंडारा शहर में भंडारा नप व जिला प्रशासन को पार्किंग की व्यवस्था करने की जरूरत है.  

    इस स्थान पर पार्किंग का अभाव

    भंडारा शहर के जिप चौक से राजीव गांधी चौक तक साईं मंदिर रोड पर कहीं भी वाहन पार्किंग नहीं दिख रही है. इस कारण वाहन सड़क के दोनों ओर अजीबोगरीब तरीके से खड़े रहते है. जिससे हादसों की आशंका बढ़ गई है. कभी-कभी तेज रफ्तार वाहन टकराते हैं, क्या ऐसा डर रहता है. 

    अक्सर नजर आते है बसस्थानक परिसर में निजी वाहन सड़क पर खड़े  

    जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से कई नागरिक काम के लिए भंडारा में आते है. इस कारण यहां कई लोग अपने वाहन पार्क कर देते है. बस स्टैंड पर वाहनों की पार्किंग है. हालांकि, चार पहिया वाहनों की पार्किंग नहीं होने के कारण अक्सर निजी वाहन सड़क पर खड़े नजर आते हैं.

    गांधी चौक में होती है पार्कींग की दिक्कत-मते 

    ओबीसी क्रांति मोर्चा के संयोजक संजय मते ने बताया कि शहर के कई नागरिक प्रतिदिन विभिन्न कार्यों के लिए भंडारा नप. में आते हैं. लेकिन यहां बाइक खड़ी करने की जगह नहीं है. घंटों तक वाहन पार्किंग करने के लिए दिक्कत होती है. नप गेट के सामने ही वाहन पार्कींग करते है. नप गेट के सामने वाहन खडे करने से सवाल उठता है कि नप के अंदर कहां से जाए एवं बाहर कहां से आए. इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है.