तनस के ढेर में जलाकर की गई बालिका की हत्या

    Loading

    • आखिर लापता श्रद्धा का शव जली अवस्था में मिला

    साकोली. आखिर लापता बालिका का शव मिल ही गया. लेकिन जिस तरीके से बालिका की  अत्यंत क्रुरता के साथ हत्या की गई वह बहुत ही बेरहम तरीका है.इस घटना के बाद पूरे जिले में आक्रोश की लहर छा गई है. इतनी क्रुरता से की गई हत्या को देखते हुए आरोपी की खोज पुलिस विभाग की ओर से पूरी तत्परता से की जा रही है. वही दूसरी ओर जनमानस में तीखी प्रतिक्रिया देखने और सुनने को मिल रही है हर ओर से आरोपी को जल्द पकडकर फांसी दिए जाने की मांग की जा रही है.

    सोमवार 28 नवंबर की शाम अपने घर के पास खेलते समय लापता हुई आठ वर्षीय बच्ची का शव बुधवार 30 नवंबर को गांव के एक खेत में तनस के ढेर में जली हुई अवस्था में बरामद किया गया. मृतक लड़की की पहचान श्रद्धा किशोर सिडाम(8)के रूप में की गई है.घटना साकोली तहसील के पापड़ा/खुर्द गांव में हुई. घटना की सूचना मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी, पुलिस अधिकारियों व फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस की ओर से पिछले 24 घंटे से लापता बालिका की तलाशी का अभियान चलाया जा रहा था.

    एक दिन पहले ही हुई थी लापता

    पापड़ा खुर्द गांव में 70 परिवार और 375 की आबादी रहती है. श्रद्धा पापड़ा खुर्द गांव के जिला परिषद प्राथमिक विद्यालय में तीसरी कक्षा में पढ़ती थी. ग्राम पंचायत चुनाव कार्यक्रम के चलते सोमवार,28 नवंबर को दोपहर 1.30 बजे स्कूल बंद हो गया. शाम 4.30 बजे तक श्रद्धा अपनी बहन के साथ घर पर थी. इसके बाद श्रद्धा घर के बाहर आंगन में खेलने चली गईं. लेकिन वह घर नहीं लौटी. गांव में तलाश करने के बाद देर रात तक श्रद्धा का पता नहीं चला. घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई. 

    एक एक घर की तलाशी ली

    सोमवार की रात 10.30 बजे पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी खुद अपने काफिले के साथ पापड़ा खुर्द गांव पहुंचे और श्रद्धा की तलाश में एक अभियान शुरू किया. डॉग स्वॉड टीम की मदद से श्रद्धा की तलाश की गई. सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने गांव के एक-एक घर और गांव के आस-पास के इलाके की तलाशी ली. जिले के पुलिस अधीक्षक मामले पर नजर रखे हुए थे. इस घटना से गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था और पुलिस का सर्च ऑपरेशन दिन-रात जारी था. 

    पुलिस पटेल के भाई ने देखी तनस जलते

    गांव के पुलिस पटेल मारोती चमरू झोडे ने नामदेव पंधरी लांजेवार के खेत में तनस रखी थी. मारोती के भाई रूपचंद चमरू झोडे ने बुधवार 30 नवंबर को सुबह सात बजे तनस की ढेरी को जलते हुआ देखा और गांव में आकर सूचना दी कि तनस की ढेरी जल रही है.इसी ढेरी में श्रदधा का बोरे में भरा शव पाया गया.

    मृतका के घर के पाय ही घटनास्थल

    घटना स्थल पर मृतक बालिका के घर के समीप होने के कारण संदेह उत्पन्न हुआ है. डॉग टीम भी श्रद्धा के घर के बाजू के दो घरों को छोड़कर उसी दिशा में एक घर के सामने रुक जाती है. जिससे शक निर्माण् होता है. घटना की जानकारी मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची. घटना स्थल का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए नागपुर भेज दिया गया है. जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संदिग्ध आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.