येरली में हुई युवक की हत्या के प्रकरण में पुलिस की भूमिका संदेहास्पद

    Loading

    •  समता सैनिक दल नागपुर के पदाधिकारियों ने किया आरोप

    तुमसर. तहसील के येरली गांव में 12 दिन पूर्व हुई हत्या प्रकरण पुलिस की भूमिका संदेहास्पद होने का आरोप समता सैनिक दल नागपुर के पदाधिकारियों द्वारा लगाया गया है. सबंधित घटना में 3-4 आरोपी लिप्त होने के बावजूद पुलिस द्वारा केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

    सोमवार को समता सैनिक दल नागपुर के 15 महिला पुरुष पदाधिकारियों द्वारा स्थानीय पुलिस थाना को भेंट देकर 4 घन्टे तक उपस्थित रहकर घटना के संदर्भ में पुलिस को खरीखोटी सुनाई थी. इसके पश्चात पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को अपने साथ लेकर घटना स्थल पर पँहुचे. वहां उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की थी.

    इसके बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में समता दल के पदाधिकारियों ने बताया कि, येरली गांव में 6 अक्टूबर 21 को दिलेश वाघमारे नामक युवक को गालीगलौज कर 3-4 लोगों द्वारा हत्या की गई थी. लेकिन पुलिस द्वारा केवल अरविंद पारधी को गिरफ्तार किया गया था. इस प्रकरण में केवल हत्या का मामला दर्ज किया गया था. लेकिन अब तक एट्रासिटी का मामला दर्ज नहीं किया गया है. 

    समता सैनिक दल के माध्यम से पुलिस निरीक्षक को सौपे गए निवेदन में कहा गया कि, येरली के दिलेश वाघमारे की तेज धारधार हथियार से अरविंद पारधी एवं अन्य आरोपियों ने हत्या की गई थी. घटना के समय गांव के अनेक लोगों ने हत्या होते हुए देखा था एवं अनेक लोगों ने मिलकर हत्या किए जाने के बारे में पीड़ित परिजन एवं ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है.

    उन्होंने कहा कि, सबंधित प्रकरण जातीय अत्याचार का होने के बावजूद इस प्रकरण में एट्रासिटी की धारा नहीं लगाई गई है. साथ ही इस प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है. शिकायत कर्ता मृतक के भाई द्वारा अन्य आरोपियों के नाम बताने के बावजूद उनका एफ आय आर में उल्लेख नहीं किया गया है. 

    उसके साथ ही मृतक दिलेश को अपने साथ ले जाने वाले हेमंत रहांगडाले की भूमिका संदेहास्पद होने के बाद भी प्रकरण के संदर्भ में उसकी जांच पड़ताल नहीं की गई है. वह घटना का प्रत्यक्ष गवाह अथवा घटना में शामिल हो सकता है. इस दिशा में अब तक जांच पड़ताल नहीं की गई है.उन्होंने कहा कि, सबंधित प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर हत्या प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करे.

    संवाददाता सम्मेलन में एड. आकाश मून, एड. स्मिता काम्बले, उषा बुध्द, प्रीतम भुलकुंडे, विश्वास पाटिल, अजय बागड़े, राजेश लांजेवार, राजू प्रियदर्शना वाघमारे, दिष्यान्त वाघमारे आदि उपस्थित थे.