Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    लाखनी: बहु साफ सफाई नहीं करती है जिससे अलग किराए के घर में रहे ऐसा पिता ने कहने से बेटे का गुस्सा बढ गया एवं कुल्हाडी से वार कर पिता की हत्या करने की घटना 27 मई को रात 8.30 बजे के दौरान लाखनी तहसील के सोनमाला में घटीत हुई. मृतक की पत्नी की शिकायत पर से साकोली पुलिस ने मामला दर्ज किया है.  

    मृतक पिता का नाम सोनमाला निवासी जानबा गोंगलू मेश्राम (70) तो आरोपी बेटे का नाम देवेंद्र जानबा मेश्राम (33) है. पुलिस ने रक्त से सनी कुल्हाडी के साथ आरोपी को कब्जे में लिया है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान जानबा मेश्राम को 6 बेटे बेटिया होकर 5 बेटी व 1 बेटा था. सभी की शादी हो गयी है. उनका निवासी मकान मुख्य चौक में है. बेटियां अपने अपने घर में होकर बेटा देवेंद्र यह अपने परिवार के साथ वडिलोपार्जित घर में एक रूम में अलग रहता था. तो एक बेटी का पति से नहीं पटने से वह बेटे के साथ मृतक पिता के यहां रहती थी. 

    घटना के दिन रात 8 बजे के दौरान मृतक जानबा मेश्राम बाहर से घर में आने पर पोता (देवेंद्र का बेटा) अनिकेत ने ‘बाबा बाबा’ ऐसा कहकर समीप आने पर मृतक ने तेरी मां (सून) साफ सफाई नहीं करती है, अलग निकलकर किराए से रहो ऐसा कहने पर बेटा देवेंद्र ने अपने रूम से गुस्से से बाहर आया व क्या बोला बे, तुझे जान से मारता हुं ऐसा कहकर गर्दन व छिने पर कुल्हाडी से वार किया. जिससे मृतक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के समय उपस्थित मृतक के बेटी ने टोकने पर उसको भी आरोपी बेटे ने बाल पकडकर ढकेला. 

    मृतक की पत्नी सारू मेश्राम (60) की शिकायत पर से साकोली पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. आगे की जांच पुलिस निरीक्षक जितेंद्र बोरकर के मार्गदर्शन में सहाय्यक पुलिस निरीक्षक संजय खोकले के नेतृत्व में पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची थी. 

    शव का पंचनामा कर शव को साकोली उपजिला अस्पताल में भेजा गया था. गुनाह में उपयोग में लायी गयी रक्त से सनी कुल्हाडी जब्त कर आरोपी बेटे को गिरफ्तार किया गया.