बहिरंगेश्वर मंदिर में चोरी, 2 दान पेटियां तोड़ी

    भंडारा. शहर के प्रसिद्ध खामतालाब के बहिरंगेश्वर मंदिर में चोरी होने का प्रकार रविवार 8 मई को सामने आया है. अज्ञात चोरों ने मंदिर के दोनों ही दानपेटी फोडकर अंदाजन 10 से 12 हजार रु. की राशी पर हाथ साफ किया. 

    भंडारा शहर के ग्रामदैवत होनेवाले श्री बहीरंगेश्वर मंदिर प्रसिद्ध खामतालाब को लगकर है. इस मंदिर के बाहर एक बाजु में हनुमंत तो दूसरी बाजु में लक्ष्मीनारायण व सामने श्रीराम का मंदिर है. जिससे यहां हमेशा भक्तों की भीड रहती है. 

    शनिवार को रात देर तक मंदिर में भक्तों का आना जाना था. भक्तों का देवदर्शन खत्म होने के पश्चात रात में पुजारी ने मंदिर बंद किया. रविवार को सुबह पुन्हा आरती के लिए पुजारी मंदिर में जाने पर उनको बहिरंगेश्वर मंदिर के दरवाजे की कुंडी टुटी हुई दिखायी दी. 

    इस समय मंदिर के अंदर दो बडी दानपेटी टुटी हुई थी. यह जानकारी मंदिर के विश्वस्त समिति एवं पुलिस को दी गयी. पुलिस ने घटनास्थल पर आकर पंचनामा किया. इस समय दानपेटी में अंदाजन 10 से 12 हजार रु. की राशी होने का बताया जा रहा है. इस प्रकरण में भंडारा पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरोध में मामला दर्ज किया है. मंदिर में होनेवाले सीसीटीवी कैमेरे में चोरों की फोटो कैद हुई है. उसकी खोजबीन पुलिस कर रही है.