उड़ान पुल पर लाइटिंग के अभाव में दुर्घटना होने की सम्भावना, SDO को सौपा निवेदन

    तुमसर. गोंदिया-रामटेक मार्ग पर देव्हाडी में निर्माण किए गए उड़ान पुल पर लाइटिंग लगाई नहीं जाने से दुर्घटना होने की सम्भावना को टाला नहीं जा सकता है. इस संदर्भ में स्वाभिमान न्यास के पदाधिकारियों द्वारा उपविभागीय अधिकारी को निवेदन सौपकर सबंधित विभाग को तत्काल निर्देश देने की मांग की गई है.

    उन्होंने बताया कि, मनसर-रामटेक, तुमसर-तिरोड़ा-गोंदिया राज्यमार्ग 249 पर देव्हाडी में नवनिर्मित उड़ान पुल पर से 6-7 माह पूर्व से वाहनों का आवागमन शुरु हो चुका है. लेकिन पुल पर लाइटिंग की व्यवस्था नहीं किये जाने के कारण रात्रि के समय बड़ी दुर्घटना होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. 

    तुमसर रोड रेल्वे स्टेशन से तुमसर की ओर जाने के लिए पुल के किनारे से दाए ओर से बोगदा एवं बाए ओर से खापा- रामटेक सड़क पार करना पड़ता है. इसमें सड़क पार करते समय 3-4 बार वाहनों से दुर्घटना हो चुकी है. 

    पुल से तेजी से उतरने वाले बड़े बडे़ वाहन, ट्रक, टिप्पर की वजह से बड़ी दुर्घटनाएं होने की शत प्रतिशत संभावना है. यहां रात के समय पुल एवं सड़क पर घना अंधेरा रहता है. जिसके चलते बड़ी दुर्घटना हो सकती है. साथ ही असामाजिक तत्वों का डर बना रहता है. 

    उड़ान पुल पर सड़क किनारे हायमास्ट लाईट एवं सुचना फलक लगाने के कार्य को पुर्ण रुप से करवाने की मांग की गई है. निवेदन देते समय पतंजलि संघटन के तहसील प्रभारी रामदास राणा, खुशाल नागपुरे आदि उपस्थित थे.