tiger
Representational Pic

    सिहोरा. तुमसर तहसील के चांदपुर वनक्षेत्र में पिछले 15 दिन से कहर मचा दिया हैं.  क्षेत्र के खंदाड, गुडरी, सोनेगाव, सोदेपुर, खैर टोला एवं चांदपुर के वनक्षेत्र में बाघ ने अपना डेरा डाल रखा है. दो दिन पहले दावेझरी क्षेत्र में दो गाय को इसी बाघ ने शिकार करने की खबर है. पास के वनक्षेत्र में गाय चराने वाले चरवाई और गाव के कुछ लोग जब चांदपुर तालाब के क्षेत्र में गये तो उनकी नजर जब शेर पर पडी तो दम लगाकर लगे पाव पिछे वापस आये.  

    बताया जा रहा है कि इनकी भी टीम है. बाघ के साथ उनके चार बच्चे भी है और वो आज तालाब के पास वाली रास्ते पर नजर आये हैं. गाय मालक इस खबर से परेशान है कि अब गाय, बैल के लिए चारा कहा से लाये. 

    चांदपुर एक प्रेक्षनिय स्थल है, यहा इस परिस्थितियों में भी काफी लोग घुमने आते हैं, पर वन विभाग की ओर से अभी तक कोई पाबंदी या कुछ सुझाव नहीं आने  से क्षेत्र की जनता चिंतित है.

    यहा घना जंगल होने से कोई भी वन्य प्राणी यहा अपने आप को सुरक्षित एवं आजाद मानता है. किंतु इस परिसर में जो समाज और परिवार बैठे हैं उनका क्या ऐसा सवाल किया जा रहा है. 

    चांदपुर परिसर आज पुरी तरह दहशत में है. कही जाना हो तो जंगल होते ही जाना होता है, इस वजह से इस क्षेत्र में काफी दहशत फैल रही हैं. वनविभाग इस पर क्या सुझाव देता है उस ओर सभी का ध्यान है. दिन में खंदाड क्षेत्र से भी इस बाघ की जानकारी मिली है. इस दृश्य से चांदपुर परिसर हिल चुका है.