File Photo
File Photo

    तुमसर . कोरोना संक्रमण के चलते गत 16 माह से बंद तिरोड़ी- तुमसर रोड पैसेंजर ट्रेन 29 सितंबर से शुरु होने के आदेश जारी होने से म.प्र. एवं तहसील के ग्रामीण परिसर के लोगों को काफी राहत मिलेगी. ट्रेन बंद होने से अनेक लोगों को आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा था. साथ ही यातायात में परेशानी होती थी.

    तिरोड़ी- तुमसर रोड के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन क्षेत्र के साथ ही मध्यप्रदेश के लोगों के लिए हितकारी साबित होती थी. इसमे कतई संदेह नहीं है.

    इसके पूर्व तिरोड़ी से तुमसर रोड़ तक दिन में 4 बार ट्रेन का आवागमन होता था. इसके साथ ही सुबह के समय यह ट्रेन इतवारी नागपुर तक जाती थी. इस ट्रेन से दूध, दही एवं सब्जी भाजी बेचने के लिए अनेक किसानों की महिलाएं शहर में आती थी. इसके माध्यम से ही अपने परिवार का पालन पोषण करती थी. 

    लेकिन गत 16 माह से ट्रेन का यातायात बंद होने से उनका धंदा भी पूरी तरह ठप्प हो गया था. इससे उनकी आर्थिक स्थिति गम्भीर हो चुकी थी. साथ ही इस ट्रेन से अनेक नोकरिपेशा लोग भी आवागमन करते थे. ट्रेन बंद होने से उन्हें भी काफ़ी परेशानीयो के दौर से गुजरना पड़ रहा था. 

    इसके अलावा रेल मार्ग पर स्थित तहसील एवं म.प्र. के अनेक लोग इलाज के लिए शहर आते थे. वे भी काफी परेशान नजर आते थे. अब 29 सितंबर से ट्रेन शुरु होने पर महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश के किसान, विद्यार्थी, नोकरिपेशा, मरीज एवं सर्वसामान्य नागरिकों को राहत मिलेंगी.