Four people of two families on picnic at river bank drowned in Chhattisgarh, 2 died
Representative Photo

    Loading

    भंडारा. स्कुल में रविवार को छुट्टी मिलती है इस छुट्टी का लुप्त उठाने के लिए नाव में बोटिंग करने की योजना बनाई थी. इस योजना में नाव डुबने से बच्चों की जान चली गई. यह घटना आज सुबह सुर नदी के गोसाई घाट पर हुई है. कृष प्रकाश बर्वे (15) लापता लडके की पहचान नेहरू वार्ड  भंडारा के रूप में हुई है. रविवार के दिन कृष दिन-रात घर नहीं लौटकर नहीं आने पर उसकी तलास जारी कर दी.

    तलाश के दौरान गोसाई घाट के पास उसकी सफेद रंग की स्कूटी, तौलिया, टी-शर्ट वाला बैग मिला. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह नदी में डूब गया होगा क्योंकि उसके परिवार ने इस बारे में सूचित किया गया. प्रकाश बर्वे का व्यवसाय मछली पकडने का है और वह अपनी स्कूटी लेकर नदी घाट पर जाते थे. उनका बेटा कृष 10वीं कक्षा में लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में पढता है.

    रविवार को छुट्टी होने के कारण वह अपने पिता की स्कूटी लेकर दो अन्य बच्चों के साथ सुबह करीब 9 बजे गोसाई घाट चले गए. उनमे से एक लडका बाहेर खडा रहने पर उसने देखा होगा कि वे दोनों डूब रहे है. वहां से बाहर खडा हुआ लडका भाग गया होंगा. क्षेत्र के किसानों ने देखा कि स्कूटी दिन भर और रविवार की सुबह घाट पर खडी थी. इसलिए यह घटना सोमवार को सामने आई.  इसलिए डूबने वाले दूसरे लड़के की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी.    

    क्या हुआ होंगा

    वह अपने पिता के साथ मछली पकडने आया करता था. रविवार को वह अपने दो दोस्तों के साथ घाट पर चला गया. उसने नदी में नाव की सवारी करने के इरादे से मछली पकडने वाली नाव को छोड दिया होंगा. उसमें बैठ कर वे नदी के बीचोंबीच गए होंगे. दुर्भाग्य से नाव में नीचे से एक छेद पडा हुआ था. नाव पानी भरने के कारण डोंगा डूब जाने से दोनों नदी में डूब गए. मानसून के दौरान सुर नदी में पानी भरा हुआ है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह कहीं और चला गया होगा. कृष तैर सकता था. हालांकि  संभावना है कि वह अपने दोस्त को बचाने की कोशिश में डूब गया होंगा.

    दिन भर चलती रही तलाशी

    पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद  कृष के परिवार ने खुद मछुआरे होने के नाते एक समुदाय के सदस्य की मदद से सूर नदी, वैनगंगा नदी के किनारे की तलाशी ली देर रात तक अंभोरा घाट में भी तलाशी चल रही है. लेकिन वे सफल नहीं हुए.