जंगली सुअर का शव परिवहन करते दो युवक अरेस्ट, लाखांदूर वनाधिकारी कर्मियों की कार्रवाई

    लाखांदूर. जंगल से खेतों में घुंसे जंगली सुअर की शिकार कर सुअर का शव बाइक से परिवहन करते दो युवकों को रंगेहाथ पकडने की घटना हुई. उक्त कार्रवाई 8 मई को सुबह 7 बजे के दौरान तहसील के भागडी -मांढल मार्ग के चिचोली मोड पर स्थानीय लाखांदूर के वनाधिकारी कर्मियों द्वारा की गई.  

    इस कार्रवाई के तहत स्थानीय लाखांदूर निवासी कान्हासिंग गुरुनाम सिंग रामगढे (38) व परमविर सिंग अमरसिंग रामगढे (28) के खिलाफ जंगली सुअर के शिकार मामलें में वन कानून के तहत मामला दर्ज कर माल सहित अरेस्ट किया गया है.

    गश्त के दौरान पकडे गए आरोपी 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के दिन सुबह के दौरान स्थानीय लाखांदूर वनविभाग के क्षेत्र सहायक आय.जी. निर्वाण, वनरक्षक पी.बी. ढोले, एम.ए. भजे, जी.डी. हाते, आर.एस. भोगे, वनमजदूर पांडूरंग दिघोरे आदी वनाधिकारी व कर्मी गश्त के लिए तहसील के अंतरगाव जंगल क्षेत्र से चिचोली जा रहे थे. 

    इस दौरान घटना के आरोपी बजाज प्लैटीना बाइक (क्र. एम.एच. 36 व्ही. 2401) पर शिकार किए जंगली सुअर का शव लेकर परिवहन करते देखे गए. इस दौरान गश्त पर जा रहे वनाधिकारी कर्मियों ने जंगली सुअर का शव ले जा रहे आरोपी युवकों को माल सहित रंगेहाथ पकडकर मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया है.

    मांस बेचने के लिए किया था शिकार 

    उल्लेखनीय है की घटना के आरोपियों ने जंगली सुअर की शिकार कर मांस बेचने के लिए शव बाइक से ले जा रहे थे. हालांकि इसी दौरान वनाधिकारी कर्मियों से सामना होने पर दोनों आरोपी माल सहित पकड़े गए. जिसके तहत दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर स्थानीय लाखांदूर कोर्ट में पेश किया गया.  

    आरोपियों को कोर्ट से जमानत मंजुर 

    जंगली सुअर की शिकार कर शव बाइक से परिवहन करते पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अरेस्ट किया गया था. इस मामले के तहत 9 मई को सहायक वनसरक्षक रोशन राठोड के मार्गदर्शन में स्थानीय वनपरिक्षेत्राधिकारी संजय मेंढे व अन्य वनकर्मीयों ने आरोपियों को स्थानीय लाखांदूर कोर्ट में पेश किया गया था. 

    इस दौरान स्थानीय लाखांदूर कोर्ट ने जंगली सुअर का शव परिवहन मामलें में अरेस्ट दोनों आरोपियों को जमानत मंजुर की है. हालांकि इस मामलें की आगे की जांच सहायक वनसरक्षक रोशन राठोड के मार्गदर्शन में वनपरिक्षेत्राधिकारी संजय मेंढे कर रहे है