632 किलो 382 ग्रैम गांजे के साथ गांजा यातायात करनेवाला वाहन जब्त

    Loading

    • यातायात शाखा की कार्रवाई 
    • सिनेस्टाईल पिछा कर रोका वाहन 

    भंडारा. गांजे की यातायात करनेवाले एक चारचाकी वाहन को भंडारा पुलिस ने सिनेस्टाईल से पिछा कर रोका. इस कार्रवाई में अंदाजन 632 किलो 382 ग्रैम गांजा एवं वाहन के साथ 68,39,190 रु. का मुद्देमाल पकडने की जानकारी है. यह कार्रवई यातायात नियंत्रण शाखा ने रात्री गस्त के दौरान प्रात में भंडारा तहसील के मुजबी गाव समीप की गयी. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार ओडीसा में बडे पैमाने पर गांजे की खेती की जाती है. ओडीसा से बोलेरो पिकअप वाहन क्र. ओडी 05 एडब्ल्यू 9092 यह भंडारा मार्ग नागपुर की ओर जा रही थी. इस दौरान यातायात नियंत्रण शाखा के पुलिस निरीक्षक शिवाजी कदम यह टीम के साथ रविवार को रात्री गस्त पर थे. प्रात के दौरान यातायात नियंत्रण शाखा की टीम बेला गाव समीप रहते यह बोलेरो पिकअप वाहन संदेहास्पद स्थिति में तेज गति से जा रही थी. 

    यातायात नियंत्रण शाखा के पुलिस निरीक्षक शिवाजी कदम ने वाहन की जांच करने पर उसमें गांजा होने का ध्यान में आया. इसकी जानकारी उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक वसंत जाधव, अप्पर पुलिस अधीक्षक अनिकेत भारती, उपविभागीय पुलिस अधिकारी संजय पाटील, स्थानीय गुनाह शाखा के पुलिस निरीक्षक जयवंत चव्हाण, भंडारा के पुलिस निरीक्षक सुभाष बारसे को दी. 

    मिली जानकारी के आधार पर पुलिस निरीक्षक जयवंत चव्हाण, सुभाष बारसे यह टीम के साथ घटनास्थल पर उपस्थित हुए. पुलिस ने वाहन कब्जे में लेकर भंडारा थाना में लाया गया. इस वाहन में 17 बोरीयों में अंदाजन 632 किलो 382 ग्रैम गांजा होने की जानकारी प्राप्त हुई. इस प्रकरण में पुलिस ने मामला दर्ज किया होकर आगे की जांच शुरू है. 

    आगे गांजा तस्कर, पिछे पुलिस

    पुलिस निरीक्षक शिवाजी कदम को वाहन संबंध में संदेह आया. उन्होंने उसके वाहन चालक को बोलेरो पिकअप वाहन का पिछा करने के निर्देष दिए. इसके पश्चात शुरू हुआ सिनेस्टाईल बोलेरो वाहन का पिछा. आगे गांजा तस्कर, पिछे पुलिस ऐसा पिछा राष्ट्रीय महामार्ग पर शुरू हुआ. भंडारा तहसील के मुजबी गाव समीप यातायात नियंत्रण शाखा के वाहन ने गांजा तस्करी करनेवाले वाहन को ओव्हरटेक कर रोका. पिछा करने के पश्चात पुलिस निरीक्षक शिवाजी कदम यह उनके टीम के साथ वाहना से उतरने के पूर्व ही गांजा तस्करी करनेवाले वाहन में होनेवाले गांजा तस्कर वहां से फरार हुए.