Elephant Terror

    Loading

    भंडारा. जिले में आए जंगली हाथियों का वीडियो बनाने का मोह कुछ युवकों को नहीं रोक पाया और वीडियो शूट करते समय हाथी के करीब आए इन शरारती युवकों को एक विशालकाय जंगली हाथी ने दौड़ा दिया. सौभाग्यवश युवक भागकर अपनी जान बचाने में सफल रहे. वन विभाग की बार-बार चेतावनी के बावजूद हाथियों के पास इस तरह आना जानलेवा हो सकता है.

    पेंढरी गांव के पास खेतों की है घटना 

    यह घटना तब घटी जब शुक्रवार सुबह 6 बजे के करीब हाथी शिवनी मोगरा गांव से पेंढरी गांव की ओर खेतों से गुजर रहे थे. भंडारा विभाग अंतर्गत लाखनी वन क्षेत्र के बरड़किन्ही जंगल में पिछले तीन दिनों से रह रहे जंगली हाथी आज तड़के पेंढरी जंगल की ओर बढ़े. पेंढरी पहुंचने के लिए इन हाथियों को शिवनी गांव के खेतों से होकर गुजरना पड़ता है. शुक्रवार की सुबह जंगली हाथियों को खेतों में देखकर कुछ शरारती युवकों ने उनका पीछा किया और उनका वीडियो बनाना शुरू कर दिया. वीडियो बनाते समय वे दौड़ते हुए हाथियों के काफी करीब पहुंच गए और एक विशालकाय हाथी ने पलटकर युवकों को दौड़ा दिया. 

    हाथियों के करीब जाना मतलब जान से खिलवाड़ 

    हाथियों की निगरानी कर रहे SAGE (स्ट्राइप्स एंड ग्रीन अर्थ) संस्था को यह वीडियो आज सुबह 7 बजे प्राप्त हुआ. SAGE के अध्यक्ष साग्निक सेनगुप्ता ने बताया कि वीडियो को स्थानीय लोग तेजी से शेयर कर रहे हैं, जिससे उत्तेजित होकर लोग हाथियों के रास्ते में भीड़ लगा सकते है. भंडारा वन विभाग के प्रमुख डीसीएफ राहुल गवई ने लोगों को इन हाथियों से दूर रहने और दूसरों को भी रोकने की चेतावनी दी है. ऐसी घटनाओं से केवल जानमाल का नुकसान हो सकता है.