CM Uddhav
ANI Photo

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र में सियासी संकट (Maharashtra Political Crisis) के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackrey) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला किया। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया है कि भाजपा शिवसेना को खत्म करना चाहती है। वह भाजपा के साथ रहने का खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस और राष्ट्रवादी शिवसेना के साथ है लेकिन हमने जिन्हें विजयी बनाया उन्हीं लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा।

    CM उद्धव ठाकरे ने कहा, कांग्रेस-NCP आज हमारा समर्थन कर रही है, शरद पवार और सोनिया गांधी ने हमारा समर्थन किया लेकिन हमारे ही लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा। हमने ऐसे लोगों को टिकट दिया जो जीत नहीं सकते थे और हमने उन्हें विजयी बनाया। उन्हीं लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा।

    सीएम ठाकरे ने कहा, कुछ दिन पहले मुझे शक हुआ तो मैंने एकनाथ शिंदे को फोन किया और कहा, शिवसेना को आगे ले जाने का अपना कर्तव्य निभाओ, ऐसा करना सही नहीं है। उन्होंने मुझसे कहा NCP-कांग्रेस हमें खत्म करने की कोशिश कर रही है और विधायक चाहते हैं कि हम BJP के साथ जाएं। उन्होंने कहा, मैंने उनसे कहा जो विधायक ये चाहते हैं उन्हें मेरे पास लाओ। भाजपा, जिसने हमारी पार्टी, मेरे परिवार को बदनाम किया, वही है जिसके साथ जाने की आप बात कर रहे हैं। ऐसा सवाल ही नहीं उठता।

    मुख्यमंत्री ने कहा, विधायक अगर वहां जाना चाहते हैं तो वे सभी जा सकते हैं। अगर कोई जाना चाहता है – चाहे वह विधायक हो या कोई और – आओ और हमें बताओ और फिर जाओ। उन्होंने कहा, अगर आपको लगता है कि मैं बेकार हूं और पार्टी चलाने में असमर्थ हूं, तो मुझे बताएं। मैं खुद को पार्टी से अलग करने के लिए तैयार हूं। आपने अब तक मेरा सम्मान किया क्योंकि बालासाहेब ने ऐसा कहा था। अगर आप कहते हैं कि मैं अयोग्य हूं तो मैं अभी पार्टी छोड़ने को तैयार हूं।

    सीएम ठाकरे ने आगे कहा, जब हिंदुत्व के नाम पर भाजपा और शिवसेना को अछूत माना जाता था और कोई भी भाजपा के साथ जाने को तैयार नहीं था, बालासाहेब ने कहा कि हिंदुत्व वोटों का विभाजन नहीं होना चाहिए। हम भाजपा के साथ रहे और अब इसका खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा, जिन्होंने हमें छोड़ दिया उनके पास भाजपा में जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। भाजपा सिर्फ एक चीज चाहती है- शिवसेना को खत्म करना।

    सीएम ठाकरे ने कहा, आप में से कई लोगों को फोन आ रहे होंगे – कुछ प्यार करने वाले और कुछ को धमकी देने वाले। मैं कहता हूं, हर शेर को सावा शेर मिला ही है। आपको शिवसेना में सावा शेर मिल जाएगा। शिवसेना तलवार की तरह, म्यान में रखे तो जंग लगती है। यदि आप इसे बाहर निकालते हैं, तो यह चमकता है। यह चमकने का समय है। 

    उन्होंने कहा, मुझ पर आरोप है कि मैंने अपने बेटे के लिए जो कुछ किया, उसका (एकनाथ शिंदे) बेटा दो बार शिवसेना का सांसद बना। जिन्हें जाना है वे जा सकते हैं। मैं फिर से शिवसेना को खड़ा करूंगा। जब आप शिवसैनिक मेरे साथ हैं, मुझे किसी और चीज की परवाह नहीं है, आप बालासाहेब के शिवसैनिक हैं, आप ही मेरी शान हैं।

    गौरतलब है कि, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे वर्तमान में शिवसेना के कम से कम 38 बागी विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने दावा किया है कि, उनके नेतृत्व वाला गुट ‘असली शिवसेना’है।