sameer wankhede
File Photo

    Loading

    मुंबई: नॅशनल नारकोटिक्स ब्यूरो ने शुक्रवार को बड़ा निर्णय लिया है। एनसीबी के शीर्ष अधिकारीयों ने आर्यन खान मामले की जांच से जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया है। एनसीबी ने यह कार्रवाई मंत्री नवब मालिक और गवाह गोसावी के द्वारा पैसे लेने के आरोप के बाद यह निर्णय लिया है। ज्ञात हो कि, इन आरोपों के बाद से उन्हें हटाने की अटकलें शुरू थी। 

    मुझे जांच से नहीं हटाया गया 

    आर्यन खान मामले से खुद को हटाए जाने की खबरों पर समीर वानखेड़े ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। वानखेड़े ने कहा, “ मुझे जांच से हटाया नहीं गया है। अदालत में मेरी रिट याचिका थी कि मामले की जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से की जाए। इसलिए आर्यन मामले और समीर खान (नवाब मलिक के दामाद) मामले की जांच दिल्ली NCB की SIT कर रही है। यह दिल्ली और मुंबई की NCB टीमों के बीच एक कॉर्डिनेशन है।

    अभी तो यह शुरुआत है 

    एनसीबी के निर्णय पर नवाब मलिक ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “वानखेड़े को आर्यन समेत 5 केस से हटा दिया गया है। इस मामले में 26 केसों की जांच होनी चाहिए। ये तो शुरुआत है। सिस्टम को साफ करने के लिए कई कदम उठाए जाने की जरूरत है।”

    एनसीबी कर रही डिपार्टमेंट जांच 

    एनसीपी नेता नवाब मालिक ने वानखेड़े पर आर्यन खान को छोड़ने के बदले आठ करोड़ लेने का आरोप लगाया था। जिसके बाद एनसीबी ने समीर पर  डिपार्टमेंट जांच शुरू कर चुकी है। एनसीबी ने ज्ञानेश्वर सिंह की नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम वानखेड़े की जांच कर रही है। अभी तक टीम ने कई लोगों से इस मामले को लेकर पूछताछ कर चुकी है। जिसमें गोसावी का बॉडीगार्ड भी शामिल है, जिसने आरोप लगाया था।