देवेंद्र फडणवीस (Photo Credits-ANI Twitter)
देवेंद्र फडणवीस (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: फ़ोन टैपिंग मामले में पुलिस ने आज पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से पूछताछ की। पुलिस ने मुंबई के सागर बंगले पर पूर्व मुख्यमंत्री से करीब दो घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद बाहर निकले फडणवीस ने बड़ा विस्फोट किया है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “प्रश्नावली ऐसी थी कि मैंने आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम का उल्लंघन किया और मैं आरोपी हूं। मुझसे पूछा गया कि क्या आपने इस घोटाले का पर्दाफाश करके सरकारी गोपनीयता घोटाले का उल्लंघन किया है। मुझसे पूछा गया कि क्या मुझे आरोपी या सह-आरोपी बनाया जाएगा।”

    उन्होंने कहा, “मैंने उत्तर दिया। आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम मुझ पर लागू नहीं होता है। यदि यह मुझ पर लागू होता है तो व्हिसल ब्लोअर अधिनियम अवश्य ही लागू होना चाहिए। विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “मैंने जांच एजेंसियों से कहा है कि मैं व्हिसल ब्लोअर हूं।”

    राज्य में हुआ ट्रांसफर घोटाला

    पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य में घोटाला हुआ था। मैंने इस घोटाले की सारी जानकारी केंद्रीय गृह सचिव को दे दी थी। हाईकोर्ट ने सीबीआई को घोटाले की जांच करने का निर्देश दिया था। इसे सुप्रीम कोर्ट ने सील कर दिया था। यानी यह एक घोटाला साबित होता है। सरकार ने इस घोटाले की जांच क्यों नहीं की? छह महीने तक रिपोर्ट को दबा कर रखा गया था। अगर मैंने इस घोटाले का पर्दाफाश न किया होता तो करोड़ों रुपये का घोटाला दबा दिया होता।”

    भाजपा नेता ने कहा, “मैं हर दिन हॉल में विषय प्रस्तुत कर रहा हूं। मैंने बार-बार इस सरकार के मंत्री के दाऊद कनेक्शन, विपक्ष के साथ साजिश के बारे में बात की है। इसलिए उन्होंने मुझे नोटिस भेजा।”