बड़ी खबर! महाराष्ट्र में 4 अक्टूबर से शुरू होंगे स्कूल; मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी मंजूरी

    मुंबई: कोरोना महामारी की वजह से बंद हुए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला राज्य सरकार द्वारा लिया गया है। राज्यभर में स्कूल अब 4 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने स्कूल शुरू करने की अनुमति दे दी है। स्कूलों को कोरोना नियमों का पालन करते हुए शुरू किया जाएगा। खबर के मुताबिक, 5वीं कक्षा से शुरू स्कूल शुरू होगी।

    4 अक्टूबर से स्कूल शुरू होने की जानकारी स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री बच्चू कडू ने दी है। बता दें कि, कोरोना की दूसरी लहर के चलते इस साल फिर से शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत ऑनलाइन हो गई थी। हालांकि, ऑनलाइन शिक्षा से छात्रों को नुकसान हो रहा था, इसी वजह से स्कूल शुरू करने की मांग की जा रही थी। 

    स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 81.18 प्रतिशत माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं। बता दें कि, सात जुलाई से आठवीं से बारहवीं कक्षा के उन क्षेत्रों में शुरू करने की मंजूरी दी गई थी जहां कोरोना का प्रभाव कम है। जिसके अनुसार राज्य के अधिकांश जिलों में आठवीं से बारहवीं कक्षा शुरू की गई थी।

    सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों में शिक्षकों के टीकाकरण के लिए समिति गठित करने का आदेश दिया है. यह समिति नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत स्तर के आयुक्त की अध्यक्षता में गठित होगी।