Modi government aims to reduce road accidents by 50 percent by 2024
File Photo

    Loading

    नागपुर (महाराष्ट्र). केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में आने का श्रेय अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और दीनदयाल उपाध्याय द्वारा किये गये कार्यों को दिया है। लक्ष्मणराव मानकर स्मृति संस्था के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने रविवार को मुंबई में भाजपा के 1980 के सम्मेलन में वाजपेयी के दिए गए भाषण को याद किया। गडकरी ने कहा, “अटलजी ने कहा था- अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा।”

    गडकरी ने कहा, “मैं वहां था। उस भाषण को सुनने वाले सभी को विश्वास था कि ऐसा दिन आएगा। अटलजी, आडवाणीजी, दीनदयाल उपाध्याय और अनेक कार्यकर्ताओं ने ऐसा काम किया कि आज हम (नरेंद्र) मोदी जी के नेतृत्व में देश में और कई राज्यों में सत्ता में हैं।”

    लक्ष्मणराव मानकर स्मृति संस्था के तहत 11,000 शिक्षक और आदिवासी क्षेत्रों में कई स्कूल हैं। गडकरी को इस सप्ताह भाजपा के संसदीय बोर्ड से हटा दिया गया है। उन्होंने सत्ता केंद्रित राजनीति पर बोलते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारक दिवंगत दत्तोपन्त ठेंगड़ी का भी जिक्र किया।

    केंद्रीय मंत्री ने कहा, “ठेंगड़ी जी कहा करते थे कि हर नेता अपने अगले चुनाव के बारे में सोचता है। वह (अगले) पांच साल की सोचता है, क्योंकि (उसे लगता है कि) इस चुनाव के बाद फिर अगला चुनाव कब आएगा।”

    गडकरी ने कहा, “लेकिन हर सामाजिक-आर्थिक सुधारक जो समाज और देश का निर्माण करना चाहता है, वह एक सदी से दूसरी सदी तक की सोचता है। वह सौ साल की सोचता है। इस काम का कोई ‘शार्ट कट’ नहीं है।” (एजेंसी)