bjp-leader-Raosaheb Danve apology-on-shivaji-maharaj-comment-shared-video

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में आए दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है। कुछ दिनों पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और बीजेपी के कुछ नेताओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में बात करते हुए विवादित बयान दिया था। इस कारण राज्य में गुस्सा जताया जा रहा है। 

    हाल ही में बीजेपी नेता और विधायक प्रसाद लाड ने कहा था कि शिवराय का जन्म कोंकण में हुआ था। उसके बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) का एक वीडियो भी सामने आया। इस वीडियो में दानवे छत्रपति शिवाजी महाराज का जिक्र करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो (Video) के सामने आने के बाद दानवे की आलोचना भी हुई थी। 

    इस वीडियो के सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने के बाद दानवे ने इस पर सफाई दी है। जो वीडियो सामने आया है वह दो साल पहले का है। मैंने उस बयान के लिए पूरे देश से माफी मांगी। दानवे ने स्पष्ट किया कि मैंने शिवराय के बारे में फिलहाल ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

    रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने कहा कि, “कुछ मीडिया ने बताया है कि मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में बात करते समय एकवचन भाषा का प्रयोग किया था। लेकिन मैंने इन दो सालों में ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। दो साल पहले मैं नासिक के दौरे पर था। उस वक्त वहां के पत्रकारों ने मुझसे राज्यपाल के अभिभाषण पर मेरी प्रतिक्रिया पूछी। उस समय मैंने अनायास ही एक शब्द में शिवाजी महाराज का जिक्र कर दिया। तब मेरी आलोचना हुई थी। उसके बाद मैंने सभी देशवासियों से माफी मांगी। वह वीडियो दो साल पहले का है।” 

    उन्होंने आगे कहा कि, “लेकिन अब ये वीडियो एक बार फिर से वायरल हो गया है। ऐसा दिखाया जा रहा है कि मैंने वह बयान कल दिया था या आज। मैंने तब अपने बयान के लिए माफी मांगी थी। अब भी मैं एक बार फिर लोगों से माफी मांगता हूं। आज मैंने शिवाजी महाराज के बारे में ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। मीडिया में यह दिखाया जा रहा है कि मैंने वह बयान आज दिया, लेकिन यह गलत है।”