भाजपा विधायक निलंगेकर का नाना पटोले पर हमला, कहा- उस गुंडे का नाम बताए कांग्रेस अध्यक्ष

    Loading

    औरंगाबाद (महाराष्ट्र): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं महाराष्ट्र के विधायक संभाजी पाटिल निलंगेकर ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख नाना पटोले को उस व्यक्ति की पहचान का खुलासा करना चाहिए, जिसका उन्होंने अपनी विवादास्पद ‘मोदी’ टिप्पणी के दौरान जिक्र किया था। भाजपा कार्यकर्ताओं ने औरंगाबाद, नांदेड़ और मध्य महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के अन्य जिलों में पटोले के खिलाफ प्रदर्शन भी किए। 

    निलंगेकर ने एक बयान में कहा कि पटोले को उस ‘‘गुंडे की तस्वीर के साथ उसकी जानकारी” साझा करनी चाहिए, जिसका वह जिक्र कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस राजनीति में हिंसा को बढ़ावा दे रही हे। पटोले उस समय विवाद में घिर गए थे, जब वह एक वीडियो में कथित तौर पर यह कहते सुनाई दिए कि वह मोदी को ‘‘पीट सकते हैं” और ‘‘गाली दे सकते हैं।” सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पटोले की निंदा की।

    वीडियो में पटोले को भंडारा जिले में ग्रामीणों से कथित तौर पर यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘मैं मोदी को पीट सकता हूं, मैं उन्हें गाली दे सकता हूं। यही वजह है कि वह (मोदी) मेरे खिलाफ प्रचार करने आए।”  बाद में कांग्रेस ने स्पष्ट किया कि वह जिस व्यक्ति का जिक्र कर रहे थे, वह एक स्थानीय गुंडा है। भाजपा नेता प्रवीण साले ने कहा कि कांग्रेस नेता का बयान एक ‘षड्यंत्र’ का हिस्सा था और यदि वह नांदेड़ आए, तो ‘‘हम उन्हें गधे पर बैठाकर उनका जुलूस निकालेंगे।”