Photo: @AkhilOfficial23
Photo: @AkhilOfficial23

    मुंबई: भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर को 164 मतों के साथ रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष चुना गया। वहीं, विपक्ष के उम्मीदवार रहे राजन साल्वी को हर का सामना करना पड़ा। साल्वी को 107 वोट मिले। स्पीकर पद के लिए हेड काउंटिंग के जरिए वोटिंग हुई।

    इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। उन्होंने यह भी कहा कि, ये सरकार शिवसेना और बीजेपी की सरकार है। बतौर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन विधान भवन पहुंचे। उन्होंने कहा, यह सरकार बालासाहेब के हिंदुत्व के विचार को आगे लेकर आगे बढ़ रही है। सीएम ने कहा कि, उद्धव कैंप के कुछ लोग दावा कर रहे थे कि मेरे साथी कुछ विधायक हमारे संपर्क में हैं,  मैंने उन्हें कहा था कि आप नाम बताइए मैं उन्हें विमान से भेज दूंगा। इस समय एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री बनने पर PM मोदी, अमित शाह और JP नड्डा का धन्यवाद किया।  

     

    उल्लेखनीय है कि, फरवरी 2021 में कांग्रेस के नाना पटोले के अपनी पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष बनने के लिए इस्तीफा देने के बाद से विधानसभा अध्यक्ष का पद खाली पड़ा था। इस दौरान डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे थे।

    अब सोमवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि, इससे पहले उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और दूसरा एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले खेमे के लिए उन्होंने अपने विधायकों को अपने-अपने अध्यक्ष उम्मीदवारों के लिए वोट देने के लिए व्हिप जारी किया था।