UDDHAV

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. कभी एक वक्त था जब BJP और शिवसेना (Shivsena) महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक दूसरी की मदद से अपनी सरकार चलाया करते थे। लेकिन ये समीकरण अब बदल चूका है और दोनों ही पार्टियां लगातार एक दूसरे पर हमलावर होती रहती हैं। इसी क्रम में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने BJP पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने उनके साथ रहकर अपने 25 साल खराब कर दिए हैं। बस ठाकरे के इसी बयान से बवंडर उठा और BJP ने भी तुरंत इसका जवाब भी दे दिया। 

    BJP ने हिंदुत्व पर उद्धव से पूछा सवाल

    इस बाबत BJP नेता राम कदम ने उद्धव ठाकरे को जवाब देते हुए कहा कि, “हिंदुत्व पर लेक्चर देने से पहले ठाकरे जी को ये जरुर सोचना चाहिए कि क्या शिवसेना खुद बाल ठाकरे की विचारधारा पर चल रही है? जिन्होंने कहा था कि, वो निजी और राजनीतिक तौर पर कभी भी कांग्रेस में शामिल नहीं हो सकते हैं, अगर ऐसी स्थिति बनती है तो वो अपने पार्टी दफ्तर पर ताला क्यों नहीं लगा देते।”

    ये था CM ठाकरे का बयान 

    पता हो कि शिवसेना ने भले ही लाख कोशिशें की हों, लेकिन वो आज तक राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनने में नाकाम ही रही है। ऐसे में उद्धव ठाकरे और बाकी पार्टी नेताओं का ये दर्द कई बार प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से सामने आता है। इसके चलते अब उद्धव ठाकरे ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य के बाहर भी अपना प्रसार करेगी और राष्ट्रीय तौर पर अपनी व्यापक पहचान भी बनाएगी। इसी क्रम में CM ठाकरे ने BJP पर तंज कसते हुए कहा था कि,”बीजेपी ने सत्ता तक पहुंचने के लिए हमेशा से ही हिंदुत्व का इस्तेमाल किया। इसीलिए हमने बीजेपी को छोड़ दिया, हिंदुत्व को नहीं। बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है। शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन में 25 साल निकाले, लेकिन वो पूरी तरह से बर्बाद ही गए।”