बीके उपाध्याय होंगे महाराष्ट्र होमगार्ड के नए डीजी, परमबीर सिंह की लेंगे जगह

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने भूषण कुमार उपाध्याय (BK Upadhyay) को राज्य होमगार्ड का नया डीजी नियुक्त किया है। वह परमबीर सिंह (Parambir Singh) की जगह लेंगे। इस बात की जानकारी राज्य सरकार ने गुरुवार को दी। ज्ञात हो कि, धन उगाही मामले में फरार चल रहे हैं, जिसके कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया है। 

    1989 बैच के आईपीएस अधिकारी उपाध्याय को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) राज्य यातायात के रूप में तैनात थे, उन्हें अब डीजी होमगार्ड के पद पर पदोन्नत किया गया है। इसी के साथ वह 2018 से 2020 तक नागपुर के पुलिस कमिशनर के पद पर भी रह चुके हैं। 

    विवादास्पद पुलिस अधिकारी सचिन वाज़े को एनआईए द्वारा एंटीलिया के पास विस्फोटकों से लदी एसयूवी रखने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद, 17 मार्च को मुंबई पुलिस प्रमुख के पद से बेवजह हटाने के बाद, परम बीर सिंह को 18 मार्च को होमगार्ड के कमांडेंट जनरल के रूप में नियुक्त किया गया था। 

    महाराष्ट्र सरकार ने 2 दिसंबर, 2021 को परम बीर सिंह को ड्यूटी में कथित लापरवाही के लिए सेवा से निलंबित कर दिया और जबरन वसूली और भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की।