udhhav-eknath
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, अब उद्धव ठाकरे गुट की ‘शिवसेना’ (Shiv Sena) के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक (Blue Tick) हट गया है। इसके साफ़ माने ये हुए  कि, अब यह अकाउंट ‘वेरिफाइड’ की श्रेणी में नहीं है। अब ऐसा क्यों हुआ इसे लेकर पार्टी या ट्विटर की तरफ से फिलहाल कोई भी ‘स्टेटमेंट’ जारी नहीं हुआ है।

    जानकारी हो कि, ट्विटर के नियमों के मुताबिक अगर कोई वेरिफाइड यूजर अपना प्रोफाइल फोटो, डिस्प्ले नेम या यूजरनेम (@हैंडल) बदलता है तो उस अकाउंट का ब्लूटिक अपने आप हट जाएगा और दोबारा अकाउंट वैलिडेट होने तक उसमें कोई भी ब्लूटिक नहीं दिखेगा। 

    पता  हो कि उद्धव गुट की शिवसेना ने बीते दिनों में अपना प्रोफाइल फोटो और नाम बदला है, इसलिए अब ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ब्लूटिक जाने का यही बड़ा कारण हो सकता है।

    बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने बीते शुक्रवार को एकनाथ शिंदे गुट (Ek Nath Shinde) को पार्टी का नाम ‘शिवसेना’ और पार्टी का प्रतीक ‘धनुष-बाण’ प्रयोग करने की परमिशन दी।  वहीं राज्य के पूर्व कम उद्धव ठाकरे ने  निर्वाचन आयोग के फैसले को ‘लोकतंत्र के लिए खतरनाक’ बताया था। इसके साथ ही उद्धव ने कहा था कि वह इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।