BMC sent notice to Narayan Rane, accused of allegedly making 'unauthorized' changes at his Mumbai bungalow
File Pic

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासी बयानबाज़ी के बीच मुंबई (Mumbai) में राजनीतिक हलचलें तेज़ हो गई हैं। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के जुहू (Juhu) इलाके में मौजूद बीजेपी नेता (BJP Leader) और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) के बंगले (Bungalow) पर सोमवार सुबह बीएमसी की टीम इंस्पेक्शन करने पहुंची है।

    बता दें कि, पिछले दिनों बीएमसी (BMC) ने राणे के बंगले को लेकर नोटिस (Notice) जारी किया था। बताया जा रहा है कि, बीएमसी राणे के जुहू के बंगले में अवैध निर्माण की जांच के लिए निरीक्षण करना चाहती है। हालांकि राणे ने बीएमसी के नोटिस पर पिछले दिनों सफाई देते हुए कहा था कि, साल 1991 के विकास नियंत्रण विनियमों के अनुसार, 17 सितंबर 2009 को मेरे इस घर को एक प्रसिद्ध आर्किटेक्ट द्वारा पूरा किया गया था। एक इंच भी इमारत का अवैध नहीं है। वैसे इंस्पेक्शन 18 फरवरी को होने वाला था। लेकिन उस दिनों इंस्पेक्शन नहीं हो पाया था जिसके बाद इसे 21 फरवरी तक बढ़ा दिया गया था।

    बीते सप्ताह बीएमसी के के-वेस्ट वार्ड ने नारायण राणे को उनके ‘अधिश’ नाम के बंगले के संबंध में धारा 488 के तहत नोटिस दिया है। नोटिस की प्रति में लिखा है, ’18/02/2022 के दिन, या उसके बाद किसी भी समय प्रावधान के अनुसार, सहायक या कामगारों के साथ आदिश बंगले में उक्त परिसर का निरीक्षण करने के लिए पहुंचाया जाएगा और माप और तस्वीरें ली जाएंगी। कृपया इसके लिए अंतिम अनुमोदन योजना/प्रासंगिक संरचना के प्रामाणिक दस्तावेजों के साथ उपस्थित रहें।’